सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा पैराग्लाइडिंग का ये वीडियो, हंसी से लोट-पोट हो रहे लोग

punjabkesari.in Thursday, Aug 29, 2019 - 06:33 PM (IST)

बांदाः इन दिनो शोशल मीडिया और यू ट्यूब पर एक वीडियो जमकर वायरज हो रहा है। लाखों लोग इस वीडियो को देख हंसी से लोट-पोट हो रहे। हर कोई इस वीडियो की हकीकत जानना चाह रहा है तो आपको बता दे ये जनाब उत्तर प्रदेश के बांदा जनपद के रहने वाले हैं। इनका नाम विपिन साहू है। पैराग्लाइडिंग का शौक इन्हें कम इनके दोस्तो को ज्यादा है और उन्हीं के कहने जनाब पैराग्लाइडिंग करने लगे और उसके बाद जो कुछ हुआ वो आप खुद देख लें।

शोशल मीडिया और यू ट्यूब की इन दिनों शुर्खिया बने विपिन साहू बांदा के कटरा में रहते है और और इनकी एक छोटी सी टाइल्स की दुकान शहर के कटरा में है। 5 जुलाई को विपिन अपने 5 दोस्तों के साथ हिमाचल प्रदेश गए थे। विपिन पैराग्लाइडिंग से बहुत डरते हैं, लेकिन जब दोस्तों ने मजाक उड़ाना शुरू कर दिया। आसमान में उड़ते हुए विपिन साथी से बोला भाई 100 ले ले, भाई 200 ले ले, भाई तू 500 ले ले लेकिन मुझे जल्दी नीचे उतार दे।

पैराग्लाइडिंग का वायरल वीडियो मनाली का है। जब एक युवक पैराग्लाइडिंग के लिए ऊंचाई से छलांग लगाता है। नियम के मुताबिक युवक के साथ उसका इंस्ट्रक्टर भी होता है। शुरुआत तो ठीक-ठाक होती है, लेकिन कुछ सेकेंड्स के भीतर होती है। ह्यूमन रियल फीलिंग्स की एंट्री, जिसे आम बोल-चाल की भाषा में गाली कहते हैं। ऊंचाई पर जाते ही विपिन की हालत खराब होने लगती है। पीछे से इंस्ट्रक्टर कह रहा होता है कि भाई कुछ नहीं होगा, कुछ नहीं होगा, लेकिन वीडियो बना रहे भाई की आंखें बंद होती है।

यह पूरा विडियो विपिन के छोटे भाई पवन ने यूट्यूब ने डाल दिया और देखते ही देखते इस वायरल वीडियो को देखने वालों की संख्या लाखो में पहुंच गई और अब करोड़ो में। इस मामले में विपिन का कहना है पैराग्लाइडिंग के समय उसकी जो हालात हो गई थी उसे वह बयां नहीं कर सकता है। उसका कहना है अब तक पूरे देश के लाखों लोग इस वीडियो को देख चुके है और बहुत से लोगों की अच्छी-बुरी प्रतिक्रिया भी आई हैं, लेकिन उसे इस बात की बेहद खुशी है कि आज पूरी दुनिया के लोग उसका वीडियो देख कर उसका आनंद उठा रहे हैं।

Tamanna Bhardwaj