सनातन धर्म को गाली देने वालों का 2024 में होने वाला है मोक्ष: बाबा रामदेव

punjabkesari.in Saturday, Sep 16, 2023 - 01:03 PM (IST)

Varanasi News: योग गुरु बाबा रामदेव (Baba Ramdev) ने शुक्रवार को वाराणसी में सनातन धर्म को लेकर विवादित बयानों पर अपनी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा कि सनातन धर्म को लेकर गाली देने वालों को 2024 में मोक्ष मिलने वाला है। उन्होंने कहा कि सनातन धर्म का मर्म काशी में है। यहां दिव्यता तो युगों-युगों से थी, लेकिन PM मोदी ने इसमें भव्यता और दे दी।

'काशी विद्या और मोक्ष की नगरी है'
दरअसल बीते शुक्रवार को योग गुरु बाबा रामदेव वाराणसी पहुंचे थे। जहां उन्होंने पत्रकारों से बातचीत में सनातन धर्म को लेकर विवादित बयान देने वालों पर कटाक्ष किया। उन्होंने कहा कि जो लोग सनातन धर्म को गाली दे रहे है, उनका 2024 में मोक्ष होने वाला है। सनातन धर्म का मर्म काशी में है। काशी एक शाश्वत नगरी है। ये अनादि और अनंत से उपासना का एक महातीर्थ है। विद्या और मोक्ष की नगरी है। इसमें दिव्यता तो युगों-युगों से थी, लेकिन पीएम मोदी ने इसमें भव्यता और दे दी। अब पूरे विश्व के आकर्षण का केंद्र बनी है।

'महातीर्थ काशी अपने पूरे वैभव के साथ वैश्विक आकर्षण का केंद्र बना है'
उन्होंने आगे कहा कि भारतीय सांस्कृतिक विरासत यह महातीर्थ काशी अपने पूरे वैभव के साथ वैश्विक आकर्षण का केंद्र बना है। उन्होंने कहा, यह हेल्थ टूरिज्म, धार्मिक और आध्यात्मिक पर्यटन के लिए दुनिया में आकर्षण का केंद्र बन गया है। नॉलेज टूरिज्म और सबसे बड़ा कल्चर टूरिज्म ही सनातन धर्म का सार है।

ये भी पढ़ें...
UP Animal Husbandry: पशुओं की दवा खरीद घोटाले में पूर्व निदेशक डॉ. इंद्रमणि पर होगी कार्रवाई, निर्देश जारी


बिहार के शिक्षा मंत्री ने रामचरितमानस पर दिया था विवादित बयान
बता दें कि बिहार के शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर यादव ने रामचरितमानस को लेकर एक विवादित बयान दिया था। जिसमें उन्होंने रामचरितमानस की तुलना जानलेवा पोटेशियम साइनाइड से की थी। उन्होंने कहा था कि अगर पचपन तरह का व्यंजन परोस कर उसमें पोटेशियम साइनाइड मिला दीजिए तो क्या होगा, हिंदू धर्म ग्रंथ का हाल भी ऐसा ही है। उन्होंने ये भी कहा ता कि रामचरितमानस को लेकर मेरी जो आपत्ति है, वो जीवनभर रहेगी। चंद्रशेखर के इसी विवादित बयान पर बाबा रामदेव ने प्रतिक्रिया दी है।

Content Editor

Harman Kaur