मोतियों की माला बनाने की आड़ में करते थे करोड़ों की ठगी, पुलिस ने किया गिरफ्तार

punjabkesari.in Saturday, May 19, 2018 - 06:01 PM (IST)

मेरठः उत्तर प्रदेश में आए दिन ठगी के मामले सामने आ रहे हैं। ताजा मामला मेरठ जिले का है। जहां मोतियों की माला बनाने की आड़ में एक गिरोह ने लोगों को ठगी का शिकार बना दिया। एक दो नहीं बल्कि 10 हजार लोगों को जोड़ते हुए लगभग 2 करोड़ रुपए की ठगी की गई। पुलिस ने इस फ्रॉड कम्पनी का खुलासा करते हुए फिलहाल मास्टर माइंड को गिरफ्तार कर लिया है।

दरअसल, एक शातिर गिरोह ने पहले एक अपेक्स इंटरनेशनल नाम से कम्पनी का ऑफिस खोला। उसके बाद क्षेत्र में अखबार में पैम्फलेट बंटवाए की एक पैकेट मोतियों की माला बनाने पर 1500 रुपए दिए जाएंगे। शुरुआत में उन्होंने कुछ लोगों को भुगतान भी किया। जिसके बाद लोगों को भी लगा की ये पैसा कमाने का अच्छा जरिया है। कथित कम्पनी संचालक इन शातिर दिमागों ने बकायदा लोगों से सदस्य्ता देने के नाम पर 1500 रुपए और फ्रेंचाइजी देने के नाम पर एक लाख-दो लाख रुपए तक वसूल करते थे।

पुलिस की मानें तो अब तक ये शातिर लगभग दस हजार लोगों को सदस्य् बना चुके थे। ऐसे में पिछले कुछ समय में ही इस शातिर गिरोह ने लगभग 2 लाख करोड़ रुपए जनता से ठग लिए। अब ये गिरोह फरार होने की फिराक में था इसी बीच पुलिस के पास शिकायत पहुंची जिस पर गंभीरता जताते हुए पुलिस ने इस फर्ज़ीवाड़े को करने वाले मास्टरमाइंड संजय गुप्ता उर्फ़ राजेश शर्मा को गिरफ्तार कर लिया। उसके पास से लोन लेकर ली गई स्कूटी गाडी सहित मोतियों की कई बोरी भी बरामद हुई। छानबीन में सामने आया की आरोपी गिरोह लोगों द्वारा बनाई गई मालाओं को तोड़कर उसके मोती दुबारा पैकेट में पैक लोगों को माला बनाने के लिए दे दिया करते थे। 


 

Tamanna Bhardwaj