100 करोड़ की ठगी कर विदेश भागने की फिराक में था शराब कारोबारी मोंटी चड्ढा, एयरपोर्ट से गिरफ्तार

punjabkesari.in Thursday, Jun 13, 2019 - 02:58 PM (IST)

नोएडा/ नई दिल्लीः दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा ने शराब कारोबारी पोंटी चड्ढा के पुत्र मनप्रीत सिंह चड्ढा उर्फ मोंटी चड्ढा को धोखाधड़ी के आरोप में गिरफ्तार किया है। मोंटी को बुधवार रात को इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से गिरफ्तार किया गया। वह फुकेट भागने की कोशिश में था।

जानिए क्या है मामला?
अतिरिक्त पुलिस आयुक्त (आर्थिक अपराध शाखा) सुवाशीष चौधरी ने बताया कि मनप्रीत की गिरफ्तारी से पहले हवाईअड्डे के सुरक्षा कर्मियों और आव्रजन अधिकारियों को सतर्क कर दिया गया था और एक ‘लुक आउट सर्कुलर' जारी किया गया था। मोंटी ने भवन निर्माण की कई कंपनियां बनाई और फ्लैट देने का वादा करके 100 करोड़ रुपये ऐंठ लिए। फ्लैट के लिए पैसा देने वालों ने मोंटी के खिलाफ धोखाधड़ी की शिकायत की थी।

2006 में वेव सिटी नाम का प्रोजेक्ट लेकर आया था चड्ढा परिवार
चड्ढा परिवार 2006 में गाजियाबाद में वेव सिटी नाम का प्रोजेक्ट लेकर आया था। ग्राहकों को बताया था कि 1500 एकड़ में फैले इस प्रोजेक्ट में स्कूल, स्विमिंग पूल, क्लब, अस्पताल और हेलिपैड जैसी सुविधाएं होंगी। 18 महीने में फ्लैट देने का वादा कर करोड़ों रुपए लेकर बुकिंग कर ली गई। लेकिन 2011 तक कोई निर्माण कार्य नहीं हुआ। जिसके बाद ग्राहकों की शिकायत पर दिल्ली पुलिस ने मोंटी और उसकी कंपनी से जुड़े लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज किया।

पोंटी चड्ढा की मौत के बाद बेटे मोंटी ने संभाला कारोबार
विवादास्पद शराब कारोबारी पोंटी चड्ढा की 2012 में संपत्ति विवाद को लेकर गोली मारकर हत्या कर दी गयी थी। पॉन्टी और उनके भाई हरदीप दक्षिण दिल्ली स्थित एक फार्म हाउस में गोलीबारी में उस समय मारे गए जब संपत्ति विवाद को सुलझाने के लिए बुलायी गयी बैठक में दोनों पक्षों ने एक दूसरे पर गोलीबारी की। इसके बाद 19 साल की उम्र में मोंटी ने पिता के वेव ग्रुप की कमान संभाली। इस ग्रुप के कई मॉल, वेव सिनेमा और रियल एस्टेट का कारोबार है।

मोंटी को बृहस्पतिवार की दोपहर को अदालत में पेश किया जाएगा। मनप्रीत उप्पल-चड्ढा हाई टेक डेवलपर्स प्राइवेट लिमिटेड के निदेशक हैं। एक अन्य प्रकरण में मोंटी और वेव समूह के अन्य प्रमोटरों के खिलाफ एक मामला दर्ज किया गया है।








 

Tamanna Bhardwaj