अयोध्या पहुंचे खुद को राम के वंशज बताने वाले हजारों रघुवंशी, सरयू स्नान के बाद रामलला के किए दर्शन

punjabkesari.in Sunday, Sep 08, 2019 - 12:34 PM (IST)

अयोध्याः मध्यप्रदेश के भोपाल से हजारों की संख्या में रघुवंशी अयोध्या पहुंचे। यहां उन्होंने सरयू स्नान के बाद रामलला के दर्शन किए। इस दौरान उन्होंने 'जय श्री राम' और 'कहते हैं हम शान से, वंशज है श्रीराम के' नारे लगाए। इसके बाद उन्होंने अखंड रघुवंशी समाज महापरिषद की तरफ से राम मंदिर निर्माण को लेकर जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपा।

अखंड रघुवंशी समाज महापरिषद के लोगों की माने तो रघुवंशियों का उद्भव अयोध्या से ही है। इनके पूर्वज अयोध्या से मध्य प्रदेश, राजस्थान और महाराष्ट्र चले गए थे। इसीलिए सुप्रीम कोर्ट को यह बताने के लिए अयोध्या आए हैं। ज्ञापन के माध्यम से जिला प्रशासन को यह बताया कि हम ही भगवान राम के वंशज हैं। जत्थे के साथ मध्यप्रदेश के शिवपुरी से विधायक वीरेंद्र रघुवंशी और चौरई के पूर्व विधायक जतिन चौधरी भी अयोध्या पहुंचे थे।

बता दें कि, राम मंदिर-बाबरी मस्जिद मामले की सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट ने कहा था कि क्या कोई भी इस समय है जो राम का वंशज हो? सुप्रीम कोर्ट की इस टिप्पणी के बाद कई लोग अपने आप को राम का वंशज बताने लगे हैं। इसी के चलते अखंड रघुवंशी समाज महापरिषद के हजारों लोग अपने आप को राम का वंशज बताने के लिए अयोध्या पहुंचे।

Deepika Rajput