गणतंत्र दिवस पर विदेशी घुसपैठियों से खतरा, सुरक्षा एजेंसियां सतर्क

punjabkesari.in Monday, Jan 21, 2019 - 02:39 PM (IST)

मथुरा: एक सप्ताह में 2 स्थानों से 17 अवैध बांग्लादेशियों की धरपकड़ के बाद विदेशियों को संरक्षण दे रहे स्थानीय लोगों में खलबली मच गई है। गणतंत्र दिवस पर इन विदेशी घुसपैठियों से खतरा हो सकता है। इसलिए सुरक्षा एजेंसियां सतर्क हो गई हैं। बांग्लादेशियों की बस्तियों को तेजी से इधर-उधर किया जा रहा है। पकड़े गए अवैध बांग्लादेशियों ने पुलिस को जो सच्चाई बताई है उससे सुरक्षा एजेंसियों के भी कान खड़े हो गए हैं।

पुलिस और एजेंसियां इस बात को लेकर चौकन्नी हो गई हैं कि इन्होंने ड्राइविंग लाइसेंस, आधार कार्ड, राशन कार्ड, मोबाइल सिम, पासपोर्ट, वीजा जैसे महत्वपूर्ण दस्तावेज भी हासिल कर लिए हैं। इसी तरह की कुछ और गिरफ्तारियां जल्द हो सकती हैं। तीर्थ स्थल पर बड़ी संख्या में अवैध रूप से रह रहे विदेशियों की जानकारी सुरक्षा एजेंसियों को मिल रही है। पुलिस भी इन लोगों की धरपकड़ में जुटी है।

पुलिस से है सांठ-गांठ
अवैध रूप से रह रहे विदेशियों को संरक्षण देने वालों की पुलिस के साथ भी सांठ-गांठ रहती है। यही वहज है कि ये लोग पुलिस वैरीफिकेशन भी आसानी से करा लेते हैं व राशन कार्ड, सिम कार्ड, ड्राइविंग लाइसैंस जैसे महत्वपूर्ण दस्तावेज हासिल कर लेते हैं।

बांग्लादेशी खुद को बताते हैं बंगाली
अवैध रूप से यहां रह रहे बांग्लादेशी खुद को बंगाल का बताते हैं। बंगली भाषा बोलने के साथ ही कुछ अपने पास बंगाली भाषा में जारी आधार कार्ड रखते हैं। मथुरा में अवैध रूप से रह रहे बांग्लादेशियों की एक दर्जन से अधिक बस्तियां हैं।

Anil Kapoor