मियामी एयरपोर्ट पर हमले की युवक ने दी धमकी, DGP ने किए अहम खुलासे

punjabkesari.in Saturday, Nov 03, 2018 - 12:38 PM (IST)

लखनऊः उत्तर प्रदेश के डीजीपी ओपी सिंह ने शनिवार को प्रेस कांफ्रेंस कर यूपी एटीएस द्वारा मियामी एयरपोर्ट पर हमले की धमकी देने के मामले की पूरी जानकारी दी। उन्होंने बताया कि यूपी एटीएस को एक एजेंसी से जानकारी मिली कि एक युवक अमेरिका के मियामी एयरपोर्ट पर एके-47 और ग्रेनेड से हमला करने की धमकी दे रहा है। उसके द्वारा कई बार फोन किए गए जिसे गंभीरता से लिया गया। जांच करने में पाया गया कि धमकी देने वाला जालौन का रहने वाला 19 वर्षीय युवक है और उसने धमकी देने की बात भी स्वीकारी है।

डीजीपी के मुताबिक आरोपी ने बताया कि उसने पिता से पैसे लेकर 1000 US डॉलर के bitcoins खरीदे व उनके दाम बढ़ने से वह खुश होता रहा। इस बीच उसकी चैट किसी व्यक्ति से हुई जिसने उसे ज्यादा मुनाफे का लालच दिया और सारे bitcoins हड़प लिए। इसकी सूचना उसने घर या थाने में नहीं दी, लेकिन एफबीआई को छदम नाम से कॉल कर व ईमेल द्वारा दी। एफबीआई द्वारा से अपेक्षित सहयोग ना मिलने पर आरोपी ने योजना बनाई और मियामी एयरपोर्ट पर फोन कर धमकी दी। 

आरोपी के विरूद्ध मामला दर्ज कर लिया गया है और सुसंगत धाराओं में कार्रवाई की जा रही है। धारा एेसी है कि आरोप की गिरफ्तारी की आवश्यकता नहीं है। आरोपी की उम्र महज 18 साल है उसके भविष्य में सुधार की संभवाना देखते हुए नाम जारी नहीं किया जा रहा है। 

Ruby