BSF जवान की धमकी, परिवार को नहीं मिला न्याय तो...

punjabkesari.in Monday, Feb 05, 2018 - 05:20 PM (IST)

सहरानपुरः बंगाल बॉर्डर पर तैनात बीएसएफ के जवान अजय कुमार का वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें उन्होंने सीएम योगी और पीएम मोदी से अपने परिवार के लिए न्याय की गुहार लगाई है। इतना ही नहीं न्याय न मिलने पर जवान ने हथियार उठाने की धमकी भी दी है।

न्याय न मिलने पर दी हथियार उठाने की धमकी 
अजय कुमार ने कहा कि मैंने सरहद की रक्षा के लिए हथियार उठाए हैं। मुझे इतना मजबूर मत करो। मगर अब मैं अपने परिवार की रक्षा के लिए हथियार उठाऊंगा, जिसका जिम्मेदार पुलिस-प्रशासन होगा। बता दें कि गंगोह के गांव तातारपुर निवासी अजय सिंह बीएसएफ के 102 बटालियन में तैनात है। इन दिनों उनकी पोस्टिंग बंगाल बॉर्डर पर है। 

जवान ने लगाया ये आरोप
दरअसल जवान का आरोप है कि ग्राम प्रधान की मदद से पुलिस ने उसकी फसल पर ट्रैक्टर चलवा दिया था। पिता और भाई पर मुकदमा लिख पुलिसकर्मियों ने उन्हें जेल भेज दिया और बहनों को वांछित कर दिया। पुलिस की इस करतूत का वीडियो भी वायरल हुआ था। बावजूद इसके सीओ ने अपनी जांच रिपोर्ट में पुलिसकर्मियों को निर्दोष करार कर परिवार पर ही सारा आरोप लगा दिया। जवान ने पुलिस के खिलाफ पहले सीएम और फिर पीएम को पत्र लिखा, लेकिन अभी तक मदद नहीं मिली।

क्या कहना है एसएसपी का?
वहीं इस मामले में एसएसपी का कहना है कि पुलिस नेतृत्व में एक टीम अवैध कब्जे को हटवाने के लिए गई थी। भूमि विवाद के निस्तारण के दौरान ही लेखपाल और उनकी टीम पर हमला किया गया। जिसके बाद लेखपाल ने परिवार के खिलाफ मुकदमा लिखवाया। मुकदमे की जांच की जा रही है, जो भी तथ्य सामने आएंगे उसी के आधार पर कार्रवाई की जाएगी।