सिरफिरे आशिक ने छात्रा को दी तेजाब फेंकने की धमकी, पुलिस कार्रवाई के बदले करा रही समझौता

punjabkesari.in Thursday, Apr 28, 2016 - 06:56 PM (IST)

पीलीभीत(विकास सक्सेना): अखिलेश सरकार जहां महिलाओं के उत्पीडऩ को रोकने के लिए नए-नए फार्मूले बना रही है। वहीं उनके कारिंदे उनके इसकी धज्जियां उड़ाने में लगे हुए हैं। जी हां एक ऐसा ही मामला पीलीभीत में सामने आया, जहां सिरफिरे आशिक द्वारा अश्लील हरकतें करने का विरोध करने पर एक छात्रा को तेजाब से झुलसाने की धमकी दी गई। पीड़ित छात्रा जब मामले की तहरीर लेकर कोतवाली सुनगढ़ी पुलिस थाने पहुंची तो वहां पुलिस ने पीड़ित छात्रा को 4 घंटे तक थाने में बैठाकर समझौता करने का दबाब बनाया। जब छात्रा ने समझौता करने से इंकार किया तो पुलिस ने पीड़ित छात्रा को धुतकार कर थाने से भगा दिया। पीड़ित छात्रा ने पुलिस उच्चाधिकारियों से न्याय की गुहार लगाई है। वहीं पुलिस अधिकारी मामले की जांच कर कार्रवाई की बात कह रहें हैं।
 
कोतवाली सुनगढ़ी क्षेत्र में स्थित कांशीराम आवास कोलोनी निवासी एक व्यक्ति की 15 वर्षीय पुत्री कक्षा 10 की छात्रा है। कालोनी निवासी होमगार्ड रजवंत कौर का पुत्र सुधीर उसके साथ आए दिन छेडख़ानी करता रहता है। 21 अप्रैल 2016 को जब छात्रा कोचिंग पढऩे के लिए जा रही थी। उसी समय युवक ने छात्रा को घेर लिया और उससे अपने प्यार का इज़हार करने लगा। जब छात्रा ने इसका विरोध किया तो युवक ने छात्रा को तेजाब डालकर झुलसाने की धमकी दी। पीड़ित छात्रा युवक के डर से कोचिंग न जाकर अपने घर पहुंची और उसने आप बीती अपने परिजनों को सुनाई। परिजन पीड़ित छात्रा को लेकर कोतवाली सुनगढ़ी पहुंचे। तो पुलिस पीड़िता को 4 घंटे तक थाने में बैठाकर कर युवक से समझौता कराने का प्रयास करती रही। पीड़ित ने जब समझौते से इंकार किया तो कोतवाली पुलिस ने पीड़ित छात्रा और उसके परिजनों को कोतवाली से भगा दिया। पीड़ित छात्रा ने जब मामले की शिकायत पुलिस अधिकारी से की तो पुलिस ने होमगार्ड के पुत्र होने की वजह से मामूली धारा में अभियोग लिखकर आरोपी युवक को थाने से ही जमानत पर रिहा कर दिया।
 
कोतवाली सुनगढ़ी पुलिस का संरक्षण मिलने की वजह से आरोपी युवक के हौसले और बुलंद हो गए हैं। आरोपी युवक छात्रा पर तेजाब डालकर झुलसाने की धमकी दे रहा है। धमकी की वजह से छात्रा ने कॉलेज और कोचिंग जाना भी बंद कर दिया है। आज फिर पीड़ित छात्रा ने ए.एस.पी. को तहरीर देकर न्याय की गुहार लगाई है। वहीं पुलिस अधिकारी मामले की जांच कराकर कार्रवाई की बात कह रहें है।