मोबाइल टॉवर पर चढ़ इस शख्स ने दी धमकी, बोला-मागें पूरी करो नहीं तो दे दूंगा जान

punjabkesari.in Tuesday, Jul 23, 2019 - 01:16 PM (IST)

आगराः ताजनगरी आगरा के कलक्‍ट्रेट में आज सुबह हाई वोल्‍टेज ड्रामा देखने को मिला। यहां एक व्‍यक्ति किसी तरह कलक्‍ट्रेट में लगे मोबाइल कंपनी के टॉवर पर चढ़ गया और कूदने की धमकी देते हुए हंगामा करने लगा। शोर सुनकर लोगों की निगाह उस तरफ पहुंची तो हड़कंप मच गया। तुरंत फोर्स को इसकी सूचना दी गई और मौके से बुला लिया। खबर लिखने तक उस व्‍यक्ति को नीचे उतारे जाने के प्रयास जारी है।

दरअसल, सुबह 8 बजे आगरा कलक्‍ट्रेट में बोदला निवासी 35 वर्षीय सुभाष कलेक्ट्रेट परिसर में लगे मोबाइल कंपनी के करीब 75 फीट ऊंचे टॉवर पर चढ़ गया। सुबह करीब पौने नौ बजे कलक्‍ट्रेट में कर्मचारियों की इसकी भनक लगी। उन्‍होंने सुभाष को नीचे उतरने के लिए कहा तो वह कूदने की धमकी देने लगा। कलक्‍ट्रेट कर्मियों ने पुलिस को सूचित किया। पुलिस ने भी सुभाष को मनाने का प्रयास, लेकिन वह नीचे आने को तैयार नहीं हुआ।

पीड़ित सुभाष ने बताया कि वह मानसिक स्‍वास्‍थ्‍य आरोग्‍यशाला में एजेंसी के जरिए संविदा पर अटैंडेंट के पद पर 7 वर्ष पहले नौकरी पर लगा था। करीब एक वर्ष पहले सुभाष समेत करीब 24 कर्मचारियों की सेवाएं समाप्‍त कर दी गईं। इसके बाद से वह अपनी बहाली और बकाया वेतन भुगतान की मांग को लेकर मानसिक स्‍वास्‍थ्‍य आरोग्‍यशाला में प्रार्थना पत्र दे रहा था। सुनवाई न होते देख सुभाष टॉवर पर चढ़ गया। 

काफी मनाने पर जब सुभाष नीचे नहीं उतरा तो पुलिस ने सुभाष के बोदला स्थित घर पर संपर्क साधा। वहां से पत्‍नी निशा को साथ लेकर कलक्‍ट्रेट पहुंची। निशा ने भी पति से नीचे आने की अपील की लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ। सुबह करीब 10:30 मानसिक आरोग्‍यशाला के अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए और उन्‍होंने सुभाष से मोबाइल फोन के जरिए बात की, सुभाष अपनी मांगें पूरी होने तक टॉवर पर रहने की जिद पर अड़ा हुआ है। सिटी मजस्ट्रिेट प्रभाकांत अवस्‍थी और एसपी सिटी प्रशांत कुमार फोर्स के साथ मौके पर मौजूद हैं। पुलिस ने जाल और गद्दों की व्‍यवस्‍था कर रखी है। 

 

Ruby