जामिया में धर्म परिवर्तन न करने पर परिवार संग मिली जान से मारने की धमकी

punjabkesari.in Monday, Dec 30, 2019 - 12:03 PM (IST)

अलीगढ़ः जबरन धर्म परिवर्तन संबंधित मामला आए दिन सामने आता रहता है मगर हद तो तब हो गई जब एक कॉलेज पर धर्म परिवर्तन करवाने का आरोप लगा। मामला है जामिया उर्दू मेडिकल कॉलेज का जहां के रजिस्ट्रार और ओएसडी पर विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

बता दें कि कमला नगर के कमल सिंह ने डीआईजी के नाम लिखित शिकायत में कहा है कि वह करीब 10 साल से जामिया उर्दू मेडिकल रोड में गार्डनर सुपरवाइजर के पद पर हैं। उनके खाते में हर माह पीएफ काटकर वेतन आता रहता था, लेकिन सितम्बर 2019 में ड्यूटी जाने पर रजिस्ट्रार शमुनरजा नकबी और ओएसडी फरहत अली खां ने उनपर धर्म परिवर्तन के लिए दबाब बनाया। जब उन्‍होंने इसका विरोध किया तो दोनों आरोपियों ने उनकी हाजिरी और वेतन पर रोक लगा दी।

न लगती है हाजिरी, न मिलता है वेतन
कमल सिंह ने बताया कि वह लगातार ड्यूटी पर जाते रहता हैं, लेकिन उनकी हाजिरी नहीं लगती न ही वेतन मिल रहा है। वह पत्नी मीना देवी के साथ कई बार रजिस्ट्रार और ओएसडी से मिले लेकिन हर बार धर्म परिवर्तन करने का दबाब बनाते हुए 15 दिन बाद आने की बात कहकर टाल दिया जाता रहा।

धर्म न बदलने पर जान से मारने की धमकी
उन पर लगातार दबाव बनाया जा रहा है मना करने पर उसे नौकरी से निकालने के साथ-साथ पूरे परिवार को जान से मरवाने की धमकी तक दी गई है। इसके बाद कमल सिंह ने DIG को शिकायत सौंपा है व पूरे मामले की जांच कराकर मुकदमा दर्ज कर आवश्यक कार्रवाई की मांग की है।

 

Ajay kumar