SP नेता की हत्या के मामले में 3 गिरफ्तार, पुरानी रंजिश के चलते मारी गई थी गोली

punjabkesari.in Wednesday, Jun 12, 2019 - 03:23 PM (IST)

नोएडा: सपा नेता रामटेक कटारिया की 31 मई के दिन दहाड़े गोली मारकर की गई नृशंस हत्या के मामले में पुलिस ने बुधवार को 3 लोगों को गिरफ्तार किया है। यह हत्या पुरानी रंजिश के चलते की गई थी। एसपी ग्रामीण विनीत जयसवाल ने बताया कि 31 मई को थाना दादरी क्षेत्र में समाजवादी पार्टी के दादरी विधानसभा अध्यक्ष रामटेक कटारिया की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। उन्होंने बताया कि इस मामले में 7 लोगों को नामित करते हुए मृतक के परिजनों ने थाना दादरी में हत्या का मुकदमा दर्ज कराया था।

एसपी ने बताया कि मामले की जांच कर रही थाना दादरी पुलिस ने इस घटना में शामिल बालेसर, नीटू व कपिल को गिरफ्तार किया है। इस घटना में कुछ और लोग भी शामिल हैं, जिनकी पुलिस तलाश कर रही है। एसपी ने बताया कि पकड़े गए आरोपियों के पास से पुलिस ने हत्या में प्रयुक्त हथियार भी बरामद कर लिया है। उन्होंने बताया कि पूछताछ के दौरान पुलिस को पता चला है कि वर्ष 2019 के जनवरी माह में मुख्य आरोपी बलेसर के भाई रमेश का शव जनपद अलीगढ़ में रेलवे ट्रैक पर मिला था।

इस मामले में बलेसर ने रामटेक कटेरिया व उनके परिजन के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कराया था, लेकिन पुलिस ने जांच में यह मामला एक्सीडेंट का पाया। उन्होंने बताया कि बलेसर इस बात को लेकर रामटेक से रंजिश मानता था, उसे शक था कि अपने राजनीतिक प्रभाव के चलते रामटेक उसकी भी हत्या करवा देगा। उन्होंने बताया कि भाई की मौत का बदला लेने के उद्देश्य से ही बलेसर ने हत्या की योजना बनाई थी।

Anil Kapoor