तीन तलाक बिल पास होने पर मुस्लिम महिलाओं में खुशी की लहर, एक-दूसरे को खिलाई मिठाई

punjabkesari.in Thursday, Aug 01, 2019 - 04:29 PM (IST)

अयोध्याः तीन तलाक के खिलाफ लोकसभा और राज्यसभा में बिल पास होने के बाद से ही मुस्लिम महिलाओं में खासा उत्साह और खुशी देखने को मिल रही थी, लेकिन अयोध्या की मुस्लिम महिलाओं ने ऐसा चौंकाने वाला बयान दिया है, जिसे सुनने के बाद हर कोई चौंक जाएगा।

उनकी मानें तो यह सब कुछ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नहीं किया है, बल्कि अल्लाह ने उनको चुना है। अल्लाह के कहने पर ही नरेंद्र मोदी ने ट्रिपल तलाक के खिलाफ इस तरह का बिल पास कराया है, क्योंकि अल्लाह की नजर में महिला पुरुष बराबर हैं। जब अत्याचार बढ़ता है तो अपने बंदों को दुखों से उबारने के लिए अल्लाह किसी नेक बंदे को चुनता है। उसी ने नरेंद्र मोदी को चुना है, क्योंकि उनके अंदर निर्णय लेने की क्षमता भी है और उसे लागू कराने की भी।

ट्रिपल तलाक को लेकर आवाज तो बहुत देेर से आवाज उठ रही थी, लेकिन ना तो इसको लेकर फैसला लेने की हिम्मत पिछली सरकारों में रही और ना ही ऐसा बहुमत, लेकिन 2014 के लोकसभा चुनाव में जब नरेंद्र मोदी ने ट्रिपल तलाक के खिलाफ कानून बनाने की बात कही तो इसको लेकर किसी ने नया वोट बैंक बनाने की कवायद माना तो कुछ ने धर्म की आजादी में हस्तक्षेप करार देकर इसकी आलोचना शुरू कर दी।

यही कारण रहा कि 2014 के लोकसभा चुनाव में बड़ी कामयाबी और प्रधानमंत्री बनने के बाद भी नरेंद्र मोदी 2019 के पहले ट्रिपल तलाक के खिलाफ वाले इस बिल को राज्यसभा से पास नहीं करा सके, लेकिन अब तस्वीर बदल गई है। लोकसभा के बाद राज्यसभा से भी ट्रिपल तलाक के खिलाफ कानून पास हो चुका है। ऐसे में लंबे समय से ट्रिपल तलाक की छटपटाहट से जूझ रही मुस्लिम महिलाओं में उत्साह और खुशी चरम पर है।









 

Tamanna Bhardwaj