तीन तलाक कानून की उड़ी धज्जियां, WhatsApp पर मिला महिला को तीन तलाक

punjabkesari.in Friday, Aug 02, 2019 - 02:34 PM (IST)

हाथरसः तीन तलाक पर सख्त कानून बनने पर भी तीन तलाक के मामले थमने का नाम नहीं ले रही हैं। ताजा मामला हाथरस का है। जहां एक मुस्लिम महिला को उसके पति ने व्हाट्सएप्प पर तीन तलाक दे दिया। जिसके बाद महिला ने महिला थाना में पति के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

बता दें कि यह मामला सदर कोतवाली क्षेत्र के जलेसर रोड स्थित काशीराम टाऊनशिप कॉलोनी का है। टाऊनशिप की महिला शमां परवीन की मानें तो जिले के क़स्बा सादाबाद में रहने वाले उसके पति मोहमद्द एहसान ने व्हाट्सएप्प पर तलाक लिखकर भेजा है। तीन तलाक की शिकार इस महिला की शादी 8 साल पहले हुई थी। पिछले कुछ महीनों से पति पत्नी के बीच अनबन चल रही थी। मामले में पीड़िता न्याय पाने और पति के खिलाफ कार्रवाई कराने के लिए लगातार महिला थाने के चक्कर लगा रही है।

पीड़िता की मानें तो उसके पति ने धोखे से उसके दस्तखत करवा लिए थे और उसे तलाक दे दिया है। उसका कहना तो यह भी है कि वह तलाक नहीं चाहती है और अपने पति को सजा दिलवाना चाहती है।

इस मामले में जिले के एएसपी का कहना है कि महिला का उसके पति से विवाद था। मामले में उसने 27 जुलाई को प्रार्थना पत्र दिया था। महिला थाने की एसओ ने मामले में दोनों को बुलाया भी था, लेकिन आज इस महिला ने थाने पर आकर फिर से शिकायत की और व्हाट्सएप्प पर तलाक भेजने की बात बताई। एएसपी ने बताया है कि इस संबंध में अभियोग पंजीकृत कर लिया गया है। उनकी मानें तो मामले में नए कानून के तहत भी कार्रवाई होगी।



 

Tamanna Bhardwaj