अयोध्या में बड़ा हादसा: रामलला का दर्शन करने आए तीन दोस्त सरयू में डूबे, गोताखोरों की मदद से शव बरामद

punjabkesari.in Sunday, Mar 10, 2024 - 03:41 PM (IST)

अयोध्या: भगवान राम की नगरी अयोध्या से एक दुखद खबर आई है। जहां पर कानपुर से अयोध्या रामलला के दर्शन-पूजन करने आए 6 दोस्तों में से 3 की सरयू में डूबने मौत हो गई। बताया जा रहा है कि सरयू में स्नान करने के दौरान एक दोस्त डूबने लगा इस दौरान दूसरा दोस्त बचाने के चक्कर में गहरे पानी में चला गया। पास में स्नान कर रहा तीसरा दोस्त दोनो को बचाने में नदी में डूब गया। इस दौरान बाहर खड़े दोस्तों ने चीख पुकार मचाई। चीख पुकार सुनकर घाट पर मौजूद लोगों ने मामले की जानकारी पुलिस को दी।  सूचना पर पहुंची पुलिस ने खोताखोंरो की मदद से काफी मशक्कत के बाद तीनों शव को बरामद कर लिया है। घटना पर सीएम योगी ने गहरा दुख व्यक्त किया है।



पुलिस सूत्रों ने बताया कि मृतक की पहचान कानपुर के रहने वाले रवि मिश्रा (20), प्रियांशु सिंह (16) और हर्षित अवस्थी (18) अयोध्या के रूप में हुई है। उन्होंने बताया कि रामलला के दर्शन करने से पहले सभी दोस्त सरयू घाट पर चले गए। यहां पर एक युवक डूबने लगा। दूसरे दोस्त ने उसको बचाने का प्रयास किया। एक-एक करके तीन युवक गहरे पानी में चले गए। चीख-पुकार सुनकर लोगों ने उन्हें पानी से बाहर निकाला। आनन- फानन में अस्पताल ले जाया गया। जहां पर डॉक्टर ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

श्री राम अस्पताल के प्रशासनिक अधिकारी ने बताया कि कानपुर से 6 बच्चे अयोध्या दर्शन-पूजन के लिए आए थे। यह लोग सामान्य स्नान घाट पर न जाकर राम कथा पार्क के पास स्थित श्मशान घाट पर स्नान कर रहे थे। यही पर हादसा हुआ। तीनों मृतकों की डेड बॉडी श्री राम अस्पताल के मोर्चरी में रखी गई है। इन बच्चों के परिवार घटना की जानकारी दे दी गई है। उनके आने के बाद शव को पोस्टमार्टम कराया जाएगा। उसके शव को परिजनों को सौंप दिया जागए। फिलहाल घटना के बाद से परिजनों का रो – रोकर बुरा हाल  ला हो गया है। 

Content Writer

Ramkesh