फर्रुखाबाद में पैर पसारने लगा कोरोना: ANM सेंटर की 3 छात्राएं निकली पोजिटिव, जिले मे मरीजों की संख्या हुई 49

punjabkesari.in Sunday, Aug 28, 2022 - 01:47 PM (IST)

फर्रुखाबाद: जिले में कोरोना फिर से अपने पैर पसारने लगा है। जुकाम-बुखार के मरीजों की जांच करने पर उनकी रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आ रही है। जांच रिपोर्ट के अनुसार आंबेडकर कॉलोनी भोलेपुर निवासी दो महिलाओं और एक साल के बच्चे के कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि हुई। इसके अलावा एएनएम ट्रेनिंग सेंटर की तीन छात्राएं कोरोना संक्रमित मिलीं है जिससे सेंटर में हड़कंप मचा हुआ है। हॉस्टल में रुकने वाली 15 छात्राएं छुट्टी लेकर घर चली गईं हैं। जिले में एक्टिव केस की संख्या बढ़कर 49 हो गई है।

एएनएम ट्रेनिंग सेंटर में 37 छात्राएं प्रशिक्षण ले रही हैं। इनमें 25 छात्राएं सेंटर के हॉस्टल में रह रही हैं। तीन दिन पहले दो छात्राओं को बुखार आया। इसके बाद बुखार फैलने लगा। शनिवार को छह छात्राएं बुखार से पीड़ित होने के अलावा अन्य छात्राओं में भी शरीर में दर्द होने की शिकायत सामने आई। बुखार फैलने से भयभीत छात्राओं को देख प्रधानाचार्य साधना कटियार ने शनिवार को एल-2 अस्पताल में मौजूद सभी 35 छात्राओं की कोरोना जांच कराई। एंटीजन किट से हुई जांच में तीन छात्राएं कोरोना संक्रमित मिलीं। शेष की आरटीपीसीआर जांच के लिए नमूने लिए गए। संक्रमित छात्राओं को एल-2 अस्पताल के महिला वार्ड में आइसोलेट कर उन्हें उपचार दिया जा रहा है।

कोरोना संक्रमण के डर से हरदोई, शाहजहांपुर, कन्नौज, छिबरामऊ, मोहम्मदाबाद, शमसाबाद की 15 छात्राएं छुट्टी लेकर अपने घरों को चली गईं।हॉस्टल में सिर्फ आठ छात्राएं ही बची हैं। इसके अलावा गांव अर्जुन नगला निवासी महिला भी कोरोना संक्रमित मिली है। संक्रमित मरीजों को होम आइसोलेशन में रखकर उपचार किया जा रहा है। संक्रमित मरीज निकलने से जिले में सक्रिय केस 49 हो गए हैं।


 

 

Content Writer

Ajay kumar