Ghaziabad News: ब्यूटी पार्लर की आड़ में चल रहा था धर्मांतरण का खेल, पुलिस ने पादरी सहित 3 लोगों को किया गिरफ्तार

punjabkesari.in Monday, May 15, 2023 - 03:37 PM (IST)

गाजियाबाद: गाजियाबाद (Ghaziabad) जिले के खोड़ा क्षेत्र में एक महिला (Woman) को ईसाई धर्म अपनाने के लिए प्रेरित करने के आरोप में एक पादरी (Priest) और उसकी पत्नी समेत 3 लोगों को गिरफ्तार (Arrested) किया गया। पुलिस (Police) ने रविवार को यह जानकारी दी। पुलिस सूत्रों ने बताया कि मधु विहार कॉलोनी में रहने वालीं भाजपा कार्यकर्ता (BJP worker) सुनीता अरोड़ा की शिकायत पर शनिवार को पुलिस (Police) ने पादरी इब्राहिम थॉमस, उनकी पत्नी रीवा और ब्यूटी पार्लर संचालक (Beauty Parlour operator) बबिता को गिरफ्तार (Arrested) किया।

धर्मांतरण कराने के प्रयास के आरोप में पादरी समेत तीन गिरफ्तार
मिली जानकारी के मुताबिक, सुनीता ने शुक्रवार की रात खोड़ा थाने में दर्ज कराई गई शिकायत में आरोप लगाया कि उनकी पड़ोसी बबिता ने उन्हें केरल के मूल निवासी इब्राहिम थॉमस से मिलवाया था जो वर्तमान में कलवरी चर्च में पादरी है। शिकायत में यह भी आरोप लगाया गया कि थॉमस अपनी पत्नी रीवा की मदद से धर्मांतरण के लिए हिंदुओं और अन्य धर्मों के लोगों के लिए धार्मिक सत्रों का आयोजन करते हैं।

आरोपियों को यूपी धर्म परिवर्तन निषेध अधिनियम 2021 के तहत किया गया गिरफ्तार
सूत्रों के मुताबिक शिकायत में यह भी कहा गया कि थॉमस ने बबिता की मदद से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की कार्यकर्ता सुनीता अरोड़ा को पार्लर में बुलाया और उनका धर्मांतरण कराने का प्रयास किया। पुलिस उपायुक्त विवेक चंद्र यादव ने बताया कि थॉमस, रीवा और बबीता को उत्तर प्रदेश धर्म परिवर्तन निषेध अधिनियम 2021 के तहत गिरफ्तार कर लिया गया है।

Content Editor

Anil Kapoor