UP IPS Transfer: एडीजी प्रशांत कुमार समेत तीन IPS को मिले अतिरिक्त प्रभार, 9 का तबादला

punjabkesari.in Saturday, May 20, 2023 - 12:37 AM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) सरकार (Government) ने भारतीय पुलिस सेवा (IPS) के तीन वरिष्ठ अधिकारियों को मौजूदा दायित्व के साथ अतिरिक्त प्रभार सौपा गया है जबकि नौ अन्य को इधर से उधर किया गया है। विशेष पुलिस महानिदेशक, कानून व्यवस्था, अपराध और ईओडब्ल्यू प्रशांत कुमार (Prashant Kumar) को विशेष पुलिस महानिदेशक एसएसआईटी का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है।

आधिकारिक सूत्रों ने शुक्रवार को बताया कि पुलिस महानिदेशक एसएसआईटी रेणुका मिश्रा को पुलिस महानिदेशक प्रशिक्षण के पद पर भेजा गया है जबकि विशेष पुलिस महानिदेशक प्रशिक्षण तनुजा श्रीवास्तव को पुलिस महानिदेशक रूल्स एवं मैनुअल के साथ साथ पुलिस महानिदेशक विशेष जांच का भी कार्यभार सौंपा गया है हालांकि डीजी विशेष जांच का प्रभार उन्हें 30 जून को मौजूदा डीजी चंद्र प्रकाश के रिटायर होने के बाद मिलेगा। पुलिस महानिदेशक अपर पुलिस महानिदेशक प्रशिक्षण संजय एम तरडे को महानिदेशक टेलीकॉम की जिम्मेदारी दी गयी है। उन्होंने बताया कि अपर पुलिस महानिदेशक प्रतीक्षारत दीपेश जुनेजा को अपर पुलिस महानिदेशक अभियोजन के पद पर भेजा गया है।

वहीं अपर पुलिस महानिदेशक टेलीकॉम सुनील कुमार गुप्ता का ट्रांसफर अपर पुलिस महानिदेशक प्रशिक्षण के पद पर किया गया है। अपर पुलिस महानिदेशक 1090 नीरा रावत को अपर पुलिस महानिदेशक प्रशासन के पद पर भेजा गया है जबकि अपर पुलिस महानिदेशक अभियोजन आशुतोष पांडेय को अपर पुलिस महानिदेशक एसएसआईटी की जिम्मेदारी दी गयी है। सूत्रों ने बताया कि अपर पुलिस महानिदेशक डा भीमराव अंबेडकर पुलिस अकेडमी, मुरादाबाद जय नारायण सिंह को अपर पुलिस महानिदेशक रेलवे के पद पर भेजा गया है जबकि अपर पुलिस महानिदेशक यातायात अनुपम कुलश्रेष्ठ को मौजूदा पद के साथ अपर पुलिस महानिदेशक 1090 की जिम्मेदारी भी दी गयी है।

Content Writer

Mamta Yadav