कानपुर: एक व्यापारी के शरीर में मिली तीन किडनी, डॉक्टरों बोले- ज्यादा सावधानी बरतने की जरूरत

punjabkesari.in Sunday, Aug 14, 2022 - 01:48 PM (IST)

कानपुरः उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले से हैरानीजनक मामला सामने आया है। जहां एक व्यापारी सुशील गुप्ता के शरीर में 3 किडनी मिली है। ऐसे में पहले तो डॉक्टर भी चौक गए और उन्हें यकीन नहीं हुआ। इसके बाद दुबारा जांच करने पर अल्ट्रासॉउन्ड कराया तो उनको तस्सली हुई। दरअसल युग दधीचि देहदान संस्था के आव्हान पर अपनी आंखें दान करने का संकल्प लेने आए एक व्यापारी की जांच में ये खुलासा हुआ। वही डॉक्टरों के अनुसार ऐसे में व्यक्ति को ज्यादा सावधानी बरतने की जरूरत होती है।

जानकारी के मुताबिक युग दधीचि देहदान संस्था में जब विश्व अंगदान दिवस के अवसर पर अंगदान का आयोजन किया गया। ऐसे में अंगदान का संकल्प लेने पहुंचे लोगों की जांच की गई। इसी दौरान पहुंचे लोगों में से आंखें दान करने आए एक व्यापारी की अल्ट्रासाउंड रिपोर्ट देखी गई तो उससे पता चला की उसके शरीर में 3 किडनी है। वही संस्थापक मनोज सेंगर ने बताया कि यह सुन कर सब के होश उड़ गए।

वही सुशील ने बताया कि  गालब्लेडर के ऑपरेशन के लिए 2020 में पहली बार उनको अल्ट्रासॉउन्ड करना पड़ा था,तो तब उन्हे पता चला कि उनके सरीर में 2 नहीं बल्कि 3 किडनी है। जिसके चलते डाक्टरों ने उनहे सावदान रहने को कहा था पर आज तक उनहे किसी भी प्रकार की कोई समसियां नही आई। वही डाक्टरों का कहना है ऐसे केस में व्यक्ति को एक्स्ट्रा सावधान रहने की जरूरत रहती है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static