मेरठ में हिंदुओं को ईसाई बनाने वाले रैकेट की तीन महिलाएं गिरफ्तार, 6 फरार, तलाश में जुटी पुलिस

punjabkesari.in Saturday, Oct 29, 2022 - 05:36 PM (IST)

मेरठः उत्तर प्रदेश के मेरठ में पुलिस के हाथ एक बड़ी कामयाबी लगी है। पुलिस ने हिंदुओं को ईसाई बनाने वाले एक रैकेट की तीन महिलाओं को गिरफ्तार कर लिया है। जिनसे पूछताछ की जा रही है। महिला थाना प्रभारी इन तीनों महिलाओं से जांच पड़ताल कर रैकट के बाकी सदस्यों का भी पता लगा रही है। अभी तक तीनों  महिलाओं ने दिल्ली के रहने वाले महेश पास्टर का मोबाइल नंबर और निवास की जानकारी नहीं दी है। लेकिन पुलिस पूछताछ में लगी हुई है। जल्द ही बाकी आरोपियों की भी जानकारी मिल जाएगी।

बता दें कि जिले में ब्रह्मपुरी के मंगतपुरम में 400 हिंदुओं को ईसाई बनाने के रैकेट से पुलिस ने तीन महिलाओं को गिरफ्तार कर लिया है। उनकी गिरफ्तारी के बाद पुलिस जांच कर रही है कि, मतांतरण कराने के लिए फंडिंग कहां से की गई थी। दो सालों में कितनी रकम मिल चुकी है। ब्रह्मपुरी के दिल्ली रोड से सटे मंगत पुरम में झुग्गी झोपड़ी डालकर बड़ी संख्या में परिवार रहते हैं। ये मूलरूप से बाराबंकी के रहने वाले हैं।

400 लोगों को बनाया जा चुका है ईसाई
भाजपा नेता ने आरोप लगाया कि मंगतपुरम बस्ती में रहने वाले लोगों को बहला फुसलाकर उनका मतांतरण कराया जा रहा है। 400 लोगों को हिंदू से ईसाई बनाया जा चुका है। पुलिस ने कार्रवाई करते हुए छबीली उर्फ शिवा, बिनवा, अनिल, सरदार, निक्कू, बसंत, प्रेमा, तितली और रीना के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। वहीं, यह भी आरोप है कि दिल्ली के महेश पास्टर के झांसे में आकर उक्त लोगों ने मंगतपुरम के लोगों को मतांतरण कराया है। महेश पास्टर ने उन्हें मतांतरण कराने के लिए मोटी रकम दी है। पुलिस ने महिला प्रेमा, तितली और रीना को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि छह आरोपित मंगतपुरम छोड़कर भाग गए। जिनकी तलाश पुलिस कर रही है। 

Content Editor

Pooja Gill