ईदगाह में तीन युवकों ने पढ़ी हनुमान चालीसा, सोशल मीडिया पर पोस्ट किया वीडियो

punjabkesari.in Friday, Nov 06, 2020 - 08:32 AM (IST)

मथुराः उत्तर प्रदेश के मथुरा जनपद में तीन युवकों द्वारा छाता क्षेत्र के एक गांव की ईदगाह में हनुमान चालीसा पढ़ने का मामला सामने आया है । इस घटना से कुछ दिन पहले सद्भावना यात्रा पर आए दो मुस्लिम युवकों ने नन्दगांव के मंदिर में कथित रुप से नमाज़ पढी थी। एसपी (ग्रामीण) श्रीश चन्द्र ने बताया कि खुद को राष्ट्रीय महाराणा प्रताप युवा सेना का राष्ट्रीय अध्यक्ष बताने वाले भरत सिसोदिया ने बृहस्पतिवार को दो युवकों अशोक सिंह व सोनू राघव के साथ गांव की मस्जिद में घुसकर हनुमान चालीसा का पाठ कर उसका वीडियो बनाया और उसे सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दिया।

उन्होंने बताया कि सूचना मिलने पर छाता कोतवाली पुलिस ने गांव पहुंचकर तीनों आरोपियों को शांति भंग करने के प्रयास में गिरफ्तार कर मजिस्ट्रेट के समक्ष पेश किया। चंद्र का कहना है कि पुलिस ने सूचना मिलते ही कार्रवाई की। उन्होंने कहा कि कुछ अराजक तत्व जनपद की कानून व्यवस्था को बिगाड़ने की साजिश रच रहे हैं, जिसमें वे सफल नहीं हो पाएंगे।

छाता थाना प्रभारी रवि त्यागी ने बताया, तीनों आरोपी युवकों को एसडीएम की कोर्ट में पेश किया गया। अदालत ने तीनों को जेल भेज दिया है। पुलिस के अनुसार पिछले सप्ताह दो मुस्लिम युवकों द्वारा नन्दबाबा मंदिर में नमाज़ पढ़े जाने के बाद चार हिन्दू युवकों ने मंगलवार को गोवर्धन की ईदगाह में हनुमान चालीसा पढ़ने का प्रयास किया था।

 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Moulshree Tripathi

Recommended News

Related News

static