सड़क पर कूड़ा फेंकना पड़ा महंगा, नगर निगम ने लगाया 5 लाख का जुर्माना

punjabkesari.in Saturday, Dec 28, 2019 - 01:20 PM (IST)

गाजियाबादः एक तरफ देश भर में स्वच्छ भारत अभियान में देश लगा हुआ है वहीं एक तरफ दूसरा वर्ग ऐसा भी है जिसे प्रधानमंत्री के इस पहल से कोई लेना-देना नहीं है। ऐसा ही एक मामला सामने आया है गाजियाबाद का जहां एक कंपनी ने सड़क पर प्लास्टिक वेस्ट फेंक दिया। इसपर नगर निगम ने तत्काल कार्रवाई की जिसके तहत कंपनी पर 5 लाख रुपये का जुर्माना लगा दिया।

नगर आयुक्त दिनेशचंद्र सिंह ने बताया कि सड़क पर गंदगी मचाने व स्नो पैक प्लेनियम पैक्ड ड्रिंकिंग वॉटर कंपनी ने सौर ऊर्जा मार्ग के पास कई टन प्रतिबंधित प्लास्टिक वेस्ट डाला हुआ था। नगर आयुक्त ने जांच की तो पाया कि कंपनी ने सॉलिड वेस्ट मैनेजमेंट एक्ट 2018 का उल्लंघन किया है।जिसके कारण कंपनी पर जुर्माना लगाया है।

कंपनी को निगम ने 5 लाख रुपये के जुर्माने का नोटिस देकर 5 दिन में भुगतान करने के लिए कहा। कंपनी के अफसर शुक्रवार को नगर आयुक्त से मिले और गलती स्वीकारी। साथ ही आगे से ऐसा नहीं करने के लिए लिखित में वादा किया। उनके निवेदन पर नगर आयुक्त ने जुर्माने की रकम घटाकर 2 लाख रुपये कर दी। कंपनी ने शुक्रवार को जुर्माने की रकम चुकाई।

इसके अलावा नगर आयुक्त दिनेशचंद्र सिंह सख्त दिखे उन्होंने कविनगर के पास दि केमिस्ट कॉर्नर मेडिकल स्टोर पर नगर आयुक्त ने कविनगर जोनल प्रभारी को इस पर जुर्माना लगाने का निर्देश दिया।

 

Ajay kumar