ठगों ने बैंक शाखा में दिया वारदात को अंजाम, तरीका जान आप भी रह जाएंगे हैरान

punjabkesari.in Sunday, Mar 17, 2019 - 02:12 PM (IST)

बुलंदशहर: सिकंदराबाद में बैंक शाखा में डेढ़ लाख रुपए जमा करवाने के लालच में खातेदार से 2 ठगों ने 35,000 रुपए ठग लिए। पीड़ित ने पहले 2 बदमाशों द्वारा बैंक से निकलते ही लूटपाट की सूचना दी, लेकिन बाद में स्थिति स्पष्ट होने पर पुलिस बैंक शाखा की फुटेज के आधार पर जांच में जुटी है।

मोहल्ला खत्रीबाड़ा निवासी बंटी उर्फ  जसवंत पुत्र जयपाल सिंह ने बताया कि उनका खाता दनकौर रोड स्थित पीएनबी शाखा में है। वह अपने खाते से 37 हजार निकलने के लिए बैंक शाखा आया था तभी बैंक से एक युवक ने उसे बताया कि उसकी मां बीमार है, लंबी लाइन लगी है, यदि वह उसके रुपए जमा करा देगा तो वह दिल्ली पहुंचकर एटीएम से जरूरत के हिसाब से रुपए निकाल लेगा। युवक ने रूमाल देते हुए कहा कि इसमें 500 के नोटों की 3 गड्डियां है, जो डेढ़ लाख है। खाता नंबर भी बताते हुए कहा कि उसे कुछ रुपए की जरूरत है और जल्दी पहुंचना है, इसलिए जितनी भी रकम है, उसे देकर रूमाल में बंधे उतने रुपए निकालकर शेष खाता में जमा कर देना।

इसी दौरान दूसरा युवक भी बंटी के पास पहुंचा गया और जल्दी जाना बताया। डेढ़ लाख रूमाल में बंधे होने के लालच में बंटी आ गया और 35 हजार युवकों को दे दिए। कुछ देर बाद जब रूमाल खोला तो बंटी के पैरों तले जमीन खिसक गई। रूमाल में नोटों की गड्डी के स्थान पर कागज के कटे टुकड़े बंधे मिले। ठगी का एहसास होने पर पीड़ित ने बैंक शाखा के बाहर दनकौर रोड पर पिकेट पर तैनात पुलिस कर्मियों को लूटपाट की सूचना दी लेकिन बाद में बंटी से सही घटनाक्रम की जानकारी दी। पुलिस बैंक शाखा परिसर व बाहर लगे सीसीटीवी कैमरे की जांच में जुटी है।

Anil Kapoor