Weather Department: UP के पूर्वी और पश्चिमी हिस्सों में गरज के साथ हुई झमाझम बारिश

punjabkesari.in Monday, Jun 21, 2021 - 05:03 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के पूर्वी और पश्चिमी हिस्सों में भीषण गर्मी के बीच पिछले 24 घंटों के दौरान विभिन्न स्थानों पर गरज के साथ बारिश हुई, जिससे मौसम खुशनुमा हो गया है। मौसम विभाग के अनुसार तुर्तीपार (जिला बलिया), अंकिंग घाट (कानपुर देहात), बिजनौर (बिजनौर), छतनाग (प्रयागराज), तिरवा (कन्नौज), पट्टी (प्रतापगढ़), फुरसतगंज (अमेठी), जलालाबाद (शाहजहांपुर), अमरोहा (अमरोहा), रामनगर (बाराबंकी), चंदौली, सलेमपुर (देवरिया) व वाराणसी सहित अन्य स्थानों पर पिछले 24 घंटों में बारिश हुई।

इस बीच वाराणसी संभाग, कानपुर, लखनऊ और झांसी में दिन के तापमान में वृद्धि हुई। राज्य में अधिकतम तापमान 39.0 डिग्री सेल्सियस फतेहगढ़ में दर्ज किया गया, जबकि सबसे कम न्यूनतम तापमान 20.5 डिग्री सेल्सियस नजीबाबाद में दर्ज किया गया। मौसम विभाग ने अपने अनुमान में कहा है कि मंगलवार को राज्य में विभिन्न स्थानों पर बारिश व गरज के साथ बारिश होने की संभावना है।

विभाग ने चेतावनी भी दी है कि पूर्वी उत्तर प्रदेश में कुछ स्थानों पर बिजली भी गिर सकती है। मौसम विभाग ने कहा कि बुधवार और बृहस्पतिवार को पश्चिम उत्तर प्रदेश में अलग-अलग स्थानों पर बारिश व बिजली के साथ हल्की गरज के साथ बारिश होने की संभावना है, वहीं बुधवार को पूर्वी हिस्से में गरज के साथ बारिश हो सकती है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Umakant yadav

Recommended News

Related News

static