यूपी में बारिश के साथ आंधी तूफान और आकाशीय बिजली का अलर्ट जारी, जानें अपने शहर का हाल

punjabkesari.in Saturday, Jul 23, 2022 - 11:19 AM (IST)

लखनऊः उत्तर प्रदेश में कुछ दिनों से हो रही बारिश ने यहां कुछ लोगों के लिए राहत ले कर आई। वहीं कुछ लोगों के लिए यह बारिश आफत का कारण भी बनीं। बारिश का यह सिलसिला आज और अगले कुछ दिनों तक जारी रहने का आसार है। मौसम विभाग ने राज्य के कई जिलों में वर्षा के साथ आने वाले आंधी तूफान की आशंका जताई है।      

बता दें के बीते कुछ दिनों में राज्य के लगभग सभी इलाकों में बारिश देखने को मिली है और बारिश के कारण तापमान में गिरावट हुई है। जिससे मौसम का मिजाज काफी बदल गया है। जिस वजह से आज लखनऊ में अधिकतम तापमान 32 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 26 डिग्री रहने की संभावना है। मौसम विभाग का अनुमान है कि आज राज्य के कई जिलों में बारिश हो सकती है और अगले दो दिन 24 और 25 जुलाई को भारी बारिश हो सकती है।  

मौसम विभाग का कहना है कि आज राज्य के कुछ जिलों में बारिश के साथ आंधी तूफान और आकाशीय बिजली गिरने का आसार है। बारिश के साथ तेज हवाएं चल सकती है। जिसके लिए लोगों को अलर्ट रहने को कहा गया है। मौसम विभाग ने बताया है कि  इटावा से लेकर गाजीपुर और गोरखपुर,मेरठ, गौतमबुद्ध नगर, बरेली, बहराइच, संतकबीर नगर,  बलिया, वाराणसी, प्रयागराज, झांसी और आगरा और कई और इलाकों में बारिश होने का अनुमान है।

Content Writer

Tamanna Bhardwaj