सुरक्षा में बड़ी चूक, इलाहाबाद हाईकोर्ट के परिसर में मिला संदिग्ध टिफिन बम

punjabkesari.in Friday, Oct 28, 2016 - 10:06 AM (IST)

इलाहाबाद(सैय्यद रजा): इलाहाबाद हाईकोर्ट परिसर में संदिग्ध टिफिन मिलने से हड़कम्प मच गया है। टिफिन में दीवाली के पटाखे,पाउडर जैसी वस्तु और मार्बल के दाने बरामद हुए हैं। जिला प्रशासन के मुताबिक बरामद सामान में खतरनाक विस्फोटक नहीं हैं। फिलहाल मामले में एफआईआर दर्ज कर ली गई है। टिफिन,कोर्ट नम्बर पचपन के वादी कक्ष में रखा गया था। कोर्ट बंद होने के बाद तक टिफिन रखा रहने पर हाईकोर्ट की सुरक्षा में लगे अधिकारियों को जानकारी दी गई। 

बम की सूचना से मौके पर पहुंचे अधिकारी
जानकारी के अनुसार सुरक्षा अधिकारियों ने जिला प्रशासन को मामले की सूचना दी तो आईजी एसएसपी और डीएम तुरंत मौके पर पहुंच गए। बीडीएस की टीम को भी मौके पर बुला लिया गया। टिफिन की जांच किए जाने पर उसमें दीवाली पर जलाए जाने वाले सुतली बम समेत पाउडर जैसी वस्तु और मार्बल के दाने बरामद हुए हैं। बीडीएस के मुताबिक बरामद सामान में खतरनाक विस्फोटक सामाग्री नहीं पाई गई है। फिलहाल बरामद सभी सामान को जांच के लिए एफएसएल भेजा जा रहा है।

हाईकोर्ट परिसर तक कैसे पहुंचा बम?
हाईकोर्ट परिसर में त्रिस्तरीय सुरक्षा के बावजूद संदिग्ध सामान के साथ टिफिन कोर्ट नम्बर पचपन तक कैसे पहुंचा। इस बात को लेकर जिला प्रशासन ने जांच शुरू कर दी है। कोर्ट परिसर में लगे 200 से ज्यादा सीसीटीवी कैमरों को भी खंगाला जा रहा है। जिलाधिकारी ने पूरे मामले को शरारती तत्वों की हरकत बताया है। हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि त्रिस्तरीय सुरक्षा व्यवस्था के बावजूद संदिग्ध टिफिन कैसे पहुंचा यह चिन्ता का विषय है और इसके लिए फिर से सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा की जाएगी।

Up Latest News की अन्य खबरें पढ़ने के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें