लखीमपुर पहुंचे टिकैत, सरकार पर साधा निशाना, कहा- हिजाब नहीं हिसाब होगा

punjabkesari.in Tuesday, Feb 15, 2022 - 02:29 PM (IST)

लखीमपुर खीरी: भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत ने किसान आन्दोलन के दौरान लखीमपुर में हुई हिंसा में मृतकों के परिजनों से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर योगी सरकार पर जमकर निशाना साधा। टिकैत के कहा जिस मंत्री के बेटे ने किसानों पर गाड़ी चढ़ा कर मार दिया उसकी रिहाई इतनी जल्दी होना कहा तक सही है। उन्होंने जनता से अपील करते हुए कहा कि पश्चिमी उत्तर प्रदेश में सरकार ने हिन्दू मुस्लिम, हिजाब, जिन्ना की बात करना चाहती थी। परंतु वहां से लोगों ने उखाड़ फेंकने का काम किया।

 

https://up.punjabkesari.in/uttar-pradesh/news/tikait-reached-lakhimpur-targeted-the-government-1548512

किसान आन्दोलन का सबसे बड़ा फायदा यह हुआ कि भाजपा के नेता जहां जा रहे है वहां की जनता हिसाब मांग रही है। अब हिजाब नहीं हिसाब होगा।  किसान आन्दोलन के बाद सभी राजनीतिक दलों के मेनिफेस्टो में किसान शब्द जुड़ गया है।



उन्होंने कहा कि जिस तरह से पश्चिम बंगाल में जनता ने भाजपा को दवाई दी है उसी तरह से उत्तर प्रदेश में भी दवाई देने की जरूरत है। यह सरकार लोकतंत्र के मंदिर में भी झूठ बोलती है। उन्होंने कहा कि सरकार कहती है कि कोरोना काल में ऑक्सीजन से किसी की मौत नहीं हुई है। जबकि देश की जनता ने देखा कि लोग आक्सीन से कितनी मौते हुई है। उन्होंने कहा कि सरकार ने किसानों के साथ वादाखिलाफी किया यह बात किसानों को समझना चाहिए। किसान, मजदूर व्यापारी महंगाई से परेशान है सरकार हिजाब की बात उठा रही है।  अब हिजाब नहीं  हिसाब होगा। आशीष मिश्रा की रिहाई पर उन्होंने कहा कि जब तक मंत्री गिरफ्तारी नहीं होती है तब तक मांग उठाते रहेंगे। राकेश टिकैत बोले आशीष मिश्रा के खिलाफ उच्चतम न्यायालय में जाएंगे और  किसानों को इंसाफ दिलाएंगे। 

Content Writer

Ramkesh