Jaunpur: छात्रों की बेहतर सुविधा के लिए Wi-Fi से लैस हुआ तिलकधारी महाविद्यालय

punjabkesari.in Tuesday, Jul 12, 2022 - 06:39 PM (IST)

जौनपुर: उत्तर प्रदेश के जौनपुर स्थित तिलकधारी महाविद्यालय के प्राचार्य प्रो. आलोक कुमार सिंह ने मंगलवार को बताया कि पठन-पाठन का बेहतर माहौल बनाने और छात्रों की सुविधा के लिए महाविद्यालय को वाईफाई की सुविधा से लैस कर दिया गया है।       

प्राचार्य प्रो सिंह ने कहा कि वाईफाई का नेटवर्क कृषि, कला एवं विज्ञान संकाय के अलावा पुस्तकालय में उपलब्ध रहेगा। जहां बच्चे अपनी सुविधा के अनुसार वाईफाई का निशुल्क इस्तेमाल कर सकेंगे। उन्होंने बताया कि कॉलेज में पुस्तकालय को पूरी तरह डिजिटल बना दिया गया है। जिससे छात्रों को बेहतर सुविधाएं प्रदान की जाएंगी।      

सिंह ने कहा कि कॉलेज में इस सत्र से नए कंप्यूटर कोर्स के रूप में ट्रिपल सी और ओ लेवल शुरु हुआ है। कोई भी छात्र अपनी सुविधा के अनुसार यह कोर्स कर सकेगा। छात्रों की सुविधा के लिए इसे सुबह 7 से 10 और शाम 5 बजे से संचालित किया जाएगा, ताकि छात्रों की दूसरे विषयों की कक्षाएं प्रभावित न हो सके। छात्रों को यह सुविधा ‘पहले आओ पहले पाओ' के आधार पर मिलेगी। उन्होंने कहा कि पहले कॉलेज बंद होने के बाद परिसर में अराजकता का माहौल होता था इसकी शिकायत मिलने पर यहां अब गार्ड की तैनाती कर दी गई है जिसे अब कालेज परिसर में बेहतर और सुरक्षित माहौल है।       

उन्होंने कहा कि खिलाड़ियों की सुविधा के लिए स्टेडियम में खेल की जरूरी सामग्री और बेहतर लाइट के इंतजाम कर दिए गए हैं। कालेज परिसर में नई बिल्डिंग की स्थापना की गई है जहां कॉमर्स की कक्षाएं भी अब समय से संचालित की जा रही है।

Content Writer

Mamta Yadav