मथुरा में टायर की फैक्ट्री में फटा बॉयलर, एक की दर्दनाक मौत

punjabkesari.in Tuesday, Jun 19, 2018 - 01:05 PM (IST)

मथुरा: उत्तर प्रदेश के मथुरा जनपद में एक टायर रिट्रेडिंग फैक्ट्री में भयावह विस्फोट हो जाने से एक व्यक्ति की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि दूसरा गंभीर रूप से घायल हो गया। घायल को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार यह घटना कोसीकलां थाना क्षेत्र के नवीपुर गांव में स्थित सर्वोत्तम इंडस्ट्रीज टायर फैक्ट्री में हुई। नोएडा निवासी विवेक कुमार की फैक्ट्री में अचानक बायलर फट जाने से इटावा के जसवंत नगर निवासी राजू की मौत हो गई तथा हाथरस निवासी सुनील गंभीर रूप से घायल हो गया। सुनील को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

गौरतलब है कि कोसीकलां औद्योगिक क्षेत्र में स्थित टायर फैक्ट्रियों द्वारा वायु प्रदूषण होने के चलते क्षेत्र के लोग उनका विरोध करते रहे हैं। जिसके कारण जिला प्रशासन ने ऱाष्ट्रीय हरित अधिकरण के आदेश पर इन फैक्ट्रियों के संचालन पर रोक लगा रखी है। फिर भी कई फैक्ट्रियां चल रही हैं।

छाता तहसील के उपजिलाधिकारी वरुण कुमार पांडे का कहना है कि किसी भी फैक्ट्री को अनधिकृत रूप से नहीं चलने दिया जाएगा। जब तक टायर रिपेयरिंग के कारखाने वायु प्रदूषण नियंत्रण नहीं कर लेते, तब तक उन पर यह प्रतिबंध जारी रहेगा। हालिया घटना के मामले में भी जांच की जाएगी तथा यह भी पता लगाया जाएगा कि आखिर रोक लगाए जाने के बाद भी इस कारखाने में किस प्रकार काम किया जा रहा था।

Anil Kapoor