संतान नहीं होने के कारण सुसराल वालों की प्रताड़ना से तंग आकर महिला ने दी जान

punjabkesari.in Tuesday, Jul 09, 2019 - 05:43 PM (IST)

भदोही(उत्तर प्रदेश): संतान नहीं होने के कारण ससुराल वालों की प्रताड़ना से तंग आकर जिले की एक विवाहिता ने कथित रूप से खुद पर केरोसिन तेल डालकर आग लगा ली। महिला के आत्महत्या करने के मामले में पुलिस उसके पति और ससुर के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच कर रही है।

पुलिस क्षेत्राधिकारी कालू सिंह ने बताया कि प्रयागराज जिले के निवासी नानक लाल मौर्या की बेटी अंजना देवी मौर्या (24) की शादी यहां ऊंज थाना के वाहिदा नगर के छेदी लाल मौर्या से जून 2012 में हुई थी। शादी के कुछ साल बीत जाने पर कोई संतान नहीं होने की वजह से पिछले 2 साल से अंजना के ससुराल वाले उसे प्रताड़ित कर रहे थे।

उन्होंने बताया कि लगातार प्रताड़ित किए जाने को लेकर रविवार रात पति-पत्नी में काफी झगड़ा हुआ, जिसके बाद अंजना ने अपने कमरे में जाकर केरोसिन तेल छिड़ककर आग लगा ली। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने उसे अस्पताल भेजा।

सिंह ने बताया कि 90 प्रतिशत से अधिक जल चुकी अंजना को उसके ससुराल वाले सोमवार को प्रयागराज के स्वरूप रानी अस्पताल से घर ले आये, जहां शाम को उसकी मौत हो गई। उन्होंने बताया कि शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है और मंगलवार को उसके पति एवं ससुर के विरुद्ध मामला दर्ज कर जांच की जा रही है।

Anil Kapoor