सर्दी से बचने के लिए अलाव जलाकर हाथ ताप रहे थे लोग, हुए दर्दनाक हादसे का शिकार

punjabkesari.in Wednesday, Dec 20, 2017 - 11:28 AM (IST)

नोएडाः नोएडा में एक दिलदहला देने वाला मामला सामने आया है, जहां बढ़ती सर्दी लोगों के लिए जानलेवा साबित हो रही है। इससे बचने के लिए लोग अलाव का सहारा ले रहे हैं, लेकिन सेक्‍टर-49 और जारचा कोतवाली के गांवों में इसी अलाव के चलते 2 लोगोंं की जलने से मौत हो गई है। पहली घटना बरोला गांव की है। जहां ठंड से बचने के लिए सुबह लोहे के तसले में आग लगाकर हाथ ताप रही बुजुर्ग महिला झुलसने से मौत हो गई। वहीं जारचा कोतवाली के खटाना गांव में घर में हीटर लगाकर अकेले सो रहे व्यक्ति की आग से जलकर मौत हो गई। पुलिस ने दोनों मामले में कार्रवाई करने के बाद शव परिजनों को सौंप दिए हैं।

90 साल की वृद्धा की आग लगने से हुई मौत
जानकारी के मुताबिक 90 साल से अपने बेटे रामबाबू के साथ ही रह रही थी। रामबाबू प्राइवेट कंपनी में नौकरी करता है। वह सोमवार सुबह अपनी नौकरी पर चला गया था। घर पर उसकी मां ही मौजूद थी। सर्दी होने के चलते मां फूलगौरा ने तसले में अलाव जला लिया था। उसी समय उनकी रजाई का एक हिस्सा आग में गिर गया। इस बात का पता उन्हें नहीं चला। आग ने रजाई के साथ ही फूलगौरा को अपनी चपेट में ले लिया। आसपास किसी के न होने के कारण आग लगने की जानकारी किसी को नहीं लगी। वृद्धावस्था होने के कारण न तो वह चिल्ला पार्इ और न ही अपना बचाव कर सकी। आखिर, उनकी उसी छोटे से कमरे में मौत हो गई।

व्यक्ति की चारपाई में हीटर से लगी आग
वहीं दूसरी घटना जारचा कोतवाली के खटाना गांव में घटी। यहां सुभाष घर में चारपाई के बराबर में हीटर जलाकर सो रहा था। इसी दौरान हीटर से रजाई में आग लग गई। इससे उसकी जलकर मौत हो गई। सुबह जब घर के दरवाजे नहीं खुले तो परिवार के लोगों ने दरवाजा तोड़कर देखा तो उसका शव जला हुआ मिला। पुलिस ने दोनों मामले में कागजी कार्रवाई करने के बाद शव को परिजनों को सौंप दिया है।