अपने भाई की हत्या का बदला लेने के लिए बहन ने मिड डे मिल भोजन में मिलाया जहर

punjabkesari.in Wednesday, Jul 18, 2018 - 06:27 PM (IST)

गोरखपुरः देवरिया जिले के एक जूनियर हाईस्कूल में वितरित होने वाले मिड डे मिल भोजन की दाल में कथित रूप से जहरीला पदार्थ मिलाने के आरोप में पुलिस ने कक्षा सात की एक छात्रा को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने बताया कि देवरिया के बनकठा पुलिस स्टेशन के बौलिया गांव में सरकारी जूनियर हाईस्कूल के प्रधानाचार्य की शिकायत पर यह मामला दर्ज किया गया है।   

बनकठा पुलिस स्टेशन के थाना प्रभारी देवेंद्र सिंह यादव ने बताया कि बौलिया जूनियर हाईस्कल की छात्रा के खिलाफ विभिन्न धाराओं में आपराधिक मुकदमा दर्ज किया गया है। छात्रा को बाल सुधार गृह भेजे जाने की तैयारी की जा रही है। यादव ने बताया कि कक्षा सात की छात्रा ने मध्याह्न भोजन में जहरीला पदार्थ इस लिए मिलाया था क्योंकि वह अपने भाई की मौत का बदला लेना चाहती थी। 

कक्षा तीन में पढऩे वाले उसके भाई की दो अप्रैल को स्कूल के ही कक्षा पांच के एक छात्र ने हत्या कर दी थी। हत्या करने वाला छात्र इस समय बाल सुधार गृह में है। अपने भाई की हत्या का बदला लेने के लिए छात्रा ने मध्याह्न भोजन में जहर मिलाकर सब लोगों को मारने का प्रयास किया था।  

हालांकि इस मध्याह्न भोजन को खाकर स्कूल का कोई छात्र बीमार नहीं हुआ था क्योंकि स्कूल प्रशासन ने बच्चों को मध्याह्न भोजन खाने से रोक दिया था। पुलिस ने बताया कि मंगलवार को करीब साढ़े दस बजे स्कूल की रसोइया राधिका जब बच्चों को चावल देने जा रही थी तब उसने देखा कि आरोपी छात्रा रसोई में गई। उसने देखा कि छात्रा के हाथ में सफेद रंग का पाउडर था और बच्चों को जो सब्जी मिली हुई दाल परोसी जाने वाली थी उसमें भी कुछ सफेद रंग का पाउडर पड़ा हुआ था। उसने दूसरे रसोईये की मदद से छात्रा को रसाईघर में बंद कर दिया और स्कूल के ​प्रिसिपल भृगनाथ प्रसाद को इसकी सूचना दी।  

इस सूचना के बाद खाद्य विभाग, शिक्षा विभाग की टीम स्कूल पहुंची और दाल के नमूने परीक्षण के लिए प्रयोगशाला भेज दिए गए है, जहां से रिपोर्ट आने में तीन से चार दिन का समय लग सकता है।  

Ruby