लोहिया को श्रद्धांजलि देने के लिए एक साथ दिखे मुलायम और अखिलेश

punjabkesari.in Thursday, Oct 12, 2017 - 02:50 PM (IST)

लखनऊः समाजवादी पार्टी संरक्षक मुलायम सिंह यादव और अध्यक्ष अखिलेश यादव 11 महीने बाद एक साथ नजर आए। दोनों ने राम मनोहर लोहिया की 51वीं पुण्यतिथि के अवसर पर उनकी प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित कर श्रद्धांजलि दी। बता दें कि दोनों को एक साथ देखकर राजनीतक जानकारों का मानना है कि सपा परिवार में लंबे समय से चली आ रही रार अब समाप्त होने की राह पर है।

डा. लोहिया को श्रद्धांजलि अर्पित करने के लिए सपा पार्टी के कार्यालय तथा लोहिया ट्रस्ट में भी इसका आयोजन किया गया था। लोहिया पार्क में आयोजित समारोह में शिवपाल सिंह यादव नहीं पहुंचे थे। सपा ने जनेश्वर-लोहिया ट्रस्ट और लोहिया पार्क में सभाएं आयोजित की थीं। पारिवारिक विवादों के बीच अखिलेश को अपना आशीर्वाद देने के बाद किसी सार्वजनिक कार्यक्रम में लगभग 11 महीने बाद दोनों एक साथ नजर आए।

इससे पहले 21 नवम्बर 2016 को आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे के उद्घाटन के मौके पर दोनों एक साथ नजर आए थे। लोहिया पार्क में पहुंचे मुलायम और अखिलेश ने साथ खड़े होकर फोटो खिचवाई। इससे पहले मुलायम सिंह यादव लोहिया ट्रस्ट में माल्यार्पण करने पहुंचे, जहां पहले से शिवपाल यादव उनका इंतजार कर रहे थे। ट्रस्ट पहुंचने के बाद मुलायम सिंह सीधे लोहिया की प्रतिमा के पास गए उनके साथ शिवपाल भी थे। इस दौरान चलते-चलते ही दोनों में औपचारिक बातचीत हुई। इसके बाद मुलायम निकल कर लोहिया पार्क पहुंच गए।