यूपी को नंबर वन बनाने के लिए भाजपा का दोबारा सत्ता में आना जरूरी, हस्तिनापुर में मतदाता संवाद कार्यक्रम में बोले योगी

punjabkesari.in Friday, Jan 28, 2022 - 09:23 PM (IST)

हस्तिनापुर: समाजवादी पार्टी (सपा) को दंगाइयों और अपराधी तत्वों को हितैषी करार देते हुये मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि उत्तर प्रदेश को देश में अव्वल राज्य बनाने के लिये भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का दोबारा सत्ता में आना जरूरी है।       

हस्तिनापुर में मतदाता संवाद कार्यक्रम में योगी ने शुक्रवार को कहा कि भाजपा विकास कराती है। सुरक्षा की गारंटी देती है। विकास की गारंटी है। सबको सुरक्षा सबको सम्मान के भाव के साथ कार्य करती है। अगर आप चाहते हैं, हमारा उत्तर प्रदेश भी देश का नंबर वन प्रदेश बने, तो भाजपा इसके लिए आवश्यक है। उन्होंने सवालिया लहजे में कहा ‘‘ जो आपके सुख-दुख में सहभागी नहीं हो सकता, क्या आपका हितैषी हो सकता है जो बिजली नहीं देते थे, फ्री में बिजली देंगे क्या। जो स्वयं सुरक्षा के लिए खतरा बने थे, उनसे कोई उम्मीद करते हैं क्या और जिन लोगों ने मुजफ्फरनगर में गौरव और सचिन की निर्मम हत्या करवाने के लिए उन दंगाईयों का सम्मान किया था, वह दंगा मुक्त प्रदेश बना पाएंगे क्या। इनकी संवेदना केवल दंगाई और माफिया को बचाने के लिए है। दंगाई और माफिया पर जब प्रदेश सरकार का बुलडोजर चलता है, तो इनको पीड़ा होती है। ''     

 मुख्यमंत्री ने कहा ‘‘ अगर आपको लगता है कि भाजपा की डबल इंजन सरकार ने अच्छा किया है और आप चाहते हैं, थानों का संचालन कोई हिस्ट्रीशीटर न करे। अपराधी गले में तख्ती लटका कर ऐसे ही चलता रहे, जान की भीख मांगते रहे। अगर आप चाहते हैं, दंगाईयों पर ऐसे ही शिकंजा कसा रहे। विकास इसी रफ्तार से आगे बढ़ता रहे। अगर आप चाहते हैं, नौजवानों को रोजगार ऐसे ही मिलता रहे। बेटियों की सुरक्षा इसी प्रकार से पुख्ता हो सके। उद्योग धंधे लगते रहें और रोजगार का सृजन होता रहे तो भाजपा आवश्यक है।''      

उन्होंने कहा कि कोरोना काल में जब भय और दहशत का माहौल था। तब यह भय और दहशत और फैला रहे थे। गलत सूचनाएं देकर समाज को भयाक्रांत कर रहे थे। इनमें से एक भी नेता कोरोना काल में बाहर नहीं निकला था। यह जितने नेता वोट मांगने आ रहे हैं। यह पिछले तीन महीने से ही मंडरा रहे हैं। दो साल गायब थे। कहीं पता नहीं था। सीएम ने कहा कि पिछली सरकार में चीनी मिलें नहीं चल पाती थीं क्योंकि सत्ताधारी दल के गुंडे चीनी मिलों से वसूली करते थे। पिछले पांच साल में गन्ना किसानों का एक लाख 56 हजार करोड़ रुपए से अधिक भुगतान किया है। 12 से 16 दिन के अंदर करेंट सीजन का भुगतान भी हो रहा है। जितना पिछली सरकार का प्रदेश का कुल वार्षिक बजट था, उतना हम किसानों के खाते में डाल चुके हैं। यह फर्क आपको साफ दिख रहा होगा। गन्ना किसानों का 2003 से 2017 के बीच 14 वर्ष के बीच में जितना गन्ना मूल्य का बकाया नहीं दिया गया।      

योगी ने कहा कि अब वो कहते हैं फ्री बिजली देंगे, जब सपा सरकार में बिजली ही नहीं आती थी, तो फिर क्यों फ्री-फ्री कर रहे हैं। जब देना ही नहीं, तो फ्री का मतलब क्या है। एक कहावत है चांदनी रात चोरों को अच्छी नहीं लगती। उनको यह विकास अच्छा नहीं लगता। आपने देखा होगा। सपा हो या बसपा या कांग्रेस सब एक ही थैली के चट्टे बट्टे हैं। कोई फर्क नहीं है इनकी नीति और नीयत में।

Content Writer

Mamta Yadav