CM योगी की तस्वीर से सांकेतिक शादी करने वाली महिला पर लगी देशद्रोह की धारा हटी

punjabkesari.in Wednesday, Dec 13, 2017 - 11:55 AM (IST)

सीतापुर: यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ के साथ शादी का दावा करने वाली महिला नीतू सिंह के खिलाफ देशद्रोह की धाराओं में केस दर्ज किया था, लेकिन अब महिला पर लगी देशद्रोह की धारा को हटा दिया गया है।

बता दें कि पुलिस अधिकारियों ने कानून के जानकारों से चर्चा करने के बाद इस धारा को हटाया है। पुलिस ने शुक्रवार को मिश्रिख कोतवाली क्षेत्र में आंगनबाड़ी नेता नीतू सिंह, सरिता वर्मा, मंजू बंशवार और संतोष कुमारी को गिरफ्तार किया था। इन नेताओं पर पुलिस ने सरकारी कार्य में बाधा पहुंचाने सहित कई अन्य धाराओं में केस दर्ज किया था।

वहीं शहर कोतवाली में देशद्रोह का मामला दर्ज किया गया था। जिसके बाद पुलिस ने उसे अदालत में पेश किया, जहां उसे 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा गया। जब नीतू सिंह को अदालत से जेल भेजा जा रहा था उसी दौरान आगनवाड़ी की सैकड़ों महिला कार्यकर्त्ता नीतू सिंह जिंदाबाद के नारे लगा रही थी।

गौरतलब है कि नीतू सिंह ने सीतापुर में डीएम दफ्तर के पास विकास भवन के सामने 5 दिसंबर को बैंड-बाजे के साथ सीएम योगी की तस्वीर से सांकेतिक शादी रचाई थी। इस शादी में युवती ने फिल्मी गानों की धुनों के बीच योगी की तस्वीर को जयमाला पहनाई। इतना ही नहीं इस शादी का मीडिया सहित सैकड़ों लोगों को निमंत्रण भेजा गया था। शादी में सैकड़ों की संख्या में आंगनवाड़ी महिला कार्यकर्त्ता भी मौजूद थी।

इस वजह से रचाई थी CM योगी की फोटो से शादी
दरअसल इस शादी के पीछे महिला आंगनवाड़ी कार्यकर्त्ताओं का मकसद अपनी मांगे सीएम योगी तक पहुंचाना था। आंगनवाड़ी कार्यकर्त्ताओं का कहना था कि पति अपनी पत्नी को हर खुशी देता है, उसकी हर जिद पूरी करता है, इसलिए नीतू सिंह ने ये रास्ता अपनाया।