कार्रवाई से बचने के लिए UP पुलिस ने अपनाया विरोध का यह तरीका, तस्वीरें वायरल

punjabkesari.in Wednesday, Oct 10, 2018 - 03:49 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी में विवेक तिवारी हत्याकांड में दोषी पुलिसकर्मियों के समर्थन में मुहिम चलाने वाली यूपी पुलिस में सिपाही और दारोगा ने काली पट्टी बांधकर विरोध प्रदर्शन किया। बताया जा रहा है कि सिपाही और दारोगा ने पूरे प्रदेश में काली पट्टी बांधकर विरोध प्रदर्शन किया। विरोध कर रहे सिपाहियों का कहना है कि इस प्रदर्शन का विवेक तिवारी हत्याकांड से कोई लेना देना नहीं है। ये हमारी मांगे हैं। उन्होंने कहा कि 157 साल पुराना पुलिस एक्ट बदला जाए और वेतन विसंगति दूर की जाए।

सिपाही और दारोगा ने 5 अक्टूबर के विरोध में कार्रवाई के मद्देनजर इस बार ज्यादा सतर्कता दिखाई है। कार्रवाई से बचने के लिए सिपाही और दारोगा ने इस बार हेलमेट पहनकर विरोध की तस्वीरें वायरल की हैं। इस बार राज्य सरकार द्वारा 25 हजार सिपाहियों को हेड कांस्टेबल बनाने का लॉलीपॉप भी काम नहीं आया। अबकी बार यूपी पुलिस में सिपाही और दारोगा अपनी मांगों को लेकर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं।

उल्लेखनीय है कि 5 अक्तूबर को हाथ में काली पट्टी बांध कर कुछ सिपाहियों ने सोशल मीडिया पर अपने फोटो अपलोड किए थे। इसके बाद इन पर कार्रवाई करते हुए 2 सिपाहियों को निलंबित कर दिया गया। साथ ही 11 पुलिसकर्मियों का तबादला किया गया था। वहीं आरोपी सिपाही की पत्नी राखी मलिक ने सिपाहियों से विरोध नहीं करने की अपील की थी।

Anil Kapoor