पड़ोसी के घर के बाहर पेशाब करने पर मिली एेसी सजा, जान रह जाएंगे हैरान

punjabkesari.in Monday, Feb 20, 2017 - 11:25 AM (IST)

गाजियाबाद:उत्तर प्रदेश में गाजियाबाद के भोजपुर गांव में पंचायत ने अपना तुगलकी फरमान सुनाते हुए एक युवक को पेशाब पीने की सजा सुनाई। पुलिस ने इस मामले में गांव के कई लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है और पूछताछ कर रही है। इस मामले में ग्रामीणों का कहना है कि इसमें उस पीड़ित युवक की ही गलती है क्योंकि उसने गांव के रहने वाले एक व्यक्ति के घर के बाहर पेशाब कर दिया था। यह घटना 10 फरवरी की है। यह युवक दैनिक भत्ते पर शादियों में लगने वाले पंडालों को देखने का काम किया करता था।

युवक की पिटाई के बाद पिलाया गया पेशाब
10 फरवरी की रात वह शराब के नशे में धुत्त होकर घर जा रहा था कि उसने अपने पड़ोसी अमित के घर के बाहर पेशाब कर दिया। सुबह जब अमित की बीवी उठी तो वह उस पर फिसल गई। इसकी शिकायत अमित और उसकी बीवी ने 14 फरवरी को पंचायत में की। एक ग्रामीण द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार पंचायत में करीब 100-125 लोग जमा हुए थे। वहां पर युवक और अमित के घरवाले सभी वहां पर मौजूद थे। पंचायत ने सजा सुनाते हुए कहा कि युवक को एक टांग पर खड़ा होना होगा। युवक बार-बार अपनी गलती के लिए माफी मांग रहा था लेकिन उसकी नहीं सुनी गई। युवक को एक टांग पर खड़ा करवाकर पहले तो अमित और उसके भाई ने युवक को थप्पड़ मारे फिर इसके बाद युवक के अंकल और आंटी ने युवक की गन्ने से पिटाई की। युवक की पिटाई के बाद उसे पेशाब पिलाया गया।

मामले में पुलिस ने कुछ भी कहने से किया इंकार
यह मामला शुक्रवार को उस समय सामने आया जब पीड़ित की बीवी ने गांव के लोगों के खिलाफ केस दर्ज कराया। जिला एस.एस.पी. सलमाताज पाटिल ने बताया कि इस मामले की जांच के लिए भोजपुर पुलिस को निर्देश दिए जा चुके हैं। वहीं भोजपुर पुलिस इस मामले और पंचायत द्वारा सुनाई गई सजा के बारे में कुछ भी कहने के लिए तैयार नहीं है।