कड़ाके की ठंड में बच्चे को बचाने के लिए नहर में कूदे SO, लोगों ने की जमकर तारीफ

punjabkesari.in Friday, Jan 05, 2018 - 01:18 PM (IST)

पीलीभीतः यदि आपका भी पुलिस से भरोसा उठ रहा है तो पीलीभीत के एसओ इंद्र सिंह की ये दरिया दिली पढ़कर आप अपनी धारणा बदलने पर मजबूर हो सकते हैं। जहां कड़ाके की ठंड में चार साल के बच्चे को बचाने के लिए एसओ नहर में कूद पड़े। उनके इस सराहनीय काम की हर किसी ने तारीफ की।

दरअसल, दयालपुर निवासी राधेश्याम अपनी पत्नी किरन, 4 वर्षीय पुत्र संजय और दोस्त रामौतार के साथ बाइक पर अपनी ससुराल से वापस लौट रहे थे। माधोटांडा थाना क्षेत्र के खारजा नहर के पुल पर बाइक अनियंत्रित हो गई, पुल की रेलिंग टूटी होने की वजह से सभी नहर में जा गिरे। वहां मौजूद स्थानीय नागरिकों ने नहर में कूदकर दम्पति और साथी युवक को तो बचा लिया, बच्चा नहर की तेज धारा में बह गया।

सूचना पाकर तत्काल एसओ माधोटांडा पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे। घायलों ने जैसे ही बच्चे की बहने की दिशा और जगह बताई एसओ इंद्र सिंह तत्काल कपड़े उतार नहर में बच्चे की तलाश में कूद पड़े। कई युवा ग्रामीण भी पुलिस का साथ देते हुए बच्चे की तलाश में जुट गए, लेकिन काफी तलाश के बाद भी बच्चे का कुछ पता नहीं चला। गोताखोर भी देर रात तक बच्चे की तलाश में जुटे रहे, लेकिन नाकामी हाथ लगी।

घायलों को जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया। इस मामले में बाइक सवारों की भी बड़ी लापरवाही मानी जा रही है कि एक बाइक पर बच्चे सहित 4 लोग सवार थे, जो बाइक के अनियंत्रित होने की वजह बनी।