अखिलेश को प्रयागराज जाने से रोकने पर सपाइयों का सदन से सड़क तक बवाल

punjabkesari.in Tuesday, Feb 12, 2019 - 03:39 PM (IST)

लखनऊ: समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव को सुरक्षा कारणों का हवाला देते हुये प्रयागराज जाने से रोके जाने पर सपा समर्थकों ने सदन से सड़क तक हंगामा किया। 

अखिलेश यादव को मंगलवार को अमौसी एयरपोर्ट पर सुरक्षाकर्मियों ने उस समय रोक लिया जब वह इलाहाबाद विश्वविद्यालय में सपा समर्थित छात्रसंघ के एक कार्यक्रम में भाग लेने प्रयागराज जा रहे थे। इस दौरान पूर्व मुख्यमंत्री एवं उनके समर्थकों की सुरक्षाकर्मियों के साथ नोक-झोंक और धक्का-मुक्की हुयी।  

सपा अध्यक्ष को एयरपोर्ट पर रोके जाने की सूचना मिलते ही विधानसभा और विधानपरिषद में सपा सदस्यों ने जोरदार हंगामा किया जिससे सदन की कार्यवाही स्थगित करनी पड़ी। वहीं हवाई अड्डे के बाहर और सपा मुख्यालय पर पार्टी समर्थकों ने सरकार विरोधी नारेबाजी की और इसे लोकतंत्र की हत्या करार दिया।  

यादव ने ट्वीट कर कहा ‘‘बिना किसी लिखित आदेश के मुझे एयरपोर्ट पर रोका गया। पूछने पर भी स्थिति साफ करने में अधिकारी विफल रहे। छात्र संघ कार्यक्रम में जाने से रोकने का एक मात्र मकसद युवाओं के बीच समाजवादी विचारों और आवाज को दबाना है। एक छात्र नेता के शपथ ग्रहण कार्यक्रम से सरकार इतनी डर रही है कि मुझे लखनऊ हवाई-अड्डे पर रोका जा रहा है।’’ 

Ajay kumar