आज बाबा विश्वनाथ की अपार कृपा हम पर बरस रही है: योगी

punjabkesari.in Monday, Dec 13, 2021 - 01:56 PM (IST)

वाराणसी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने ड्रीम प्रोजेक्ट काशी विश्वनाथ कॉरिडोर का लोकार्पण करने के लिए वाराणसी पहुंचे है। इस दौरान जनता को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लोकार्पण में मुख्य अतिथि प्रधानमंत्री जी का स्वागत अभिनन्दन किया। इसके साथ ही देश भर से आये समस्त संत समाज, विद्वतजन सभी का अभिनंदन करते हुए कहा कि आज बाबा विश्वनाथ की अपार कृपा हम पर बरस रही है, और काशी कोतवाल बाबा भैरव भी आह्लादित हैं।

उन्होंने कहा कि हजारों वर्षो की प्रतीक्षा पूरी हुई, ऐसा कहा जाता रहा है कि मां गंगा या तो भगीरथ की जटाओं में उलझी या फिर काशी के मणिकर्णिका घाट पर उलझी, लेकिन आज प्रधानमंत्री जी के प्रयासों से आज हमको ये उपहार मिला है। काशी ने बहुत कुछ देखा है, इंदौर की अहिल्याबाई होलकर ने यहां के लिए योगदान दिया, महाराजा रनजीत सिंह ने भी योगदान दिया, लेकिन काशी अपने परिकल्पित स्वरूप में कभी नही आ पाई।

योगी ने कहा कि काशी में बाबा विश्वनाथ के धाम का पुनर्निर्माण आयोध्या के मंदिर निर्माण का ही हिस्सा है, हम सबका सौभाग्य है कि बाबा विश्वनाथ आज नए स्वरूप में आ गए हैं, गांधी जी ने 100 वर्ष पहले इसी काशी की गलियों की गंदगी देखकर अप्रसन्न हुए,सरकारें आयी गयी,लेकिन इन काशी की गलियों का सौंदर्यीकरण अब प्रधानमंत्री द्वारा पूरा किया गया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static