आज श्रावस्ती और बलरामपुर में बाढ़ प्रभावित गांवों का जायजा लेंगे CM Yogi, राहत सामग्री का भी करेंगे वितरण

punjabkesari.in Thursday, Jul 11, 2024 - 09:30 AM (IST)

Flood In UP: उत्तर प्रदेश के 12 जिलों के 633 गांव बाढ़ से प्रभावित हैं और पिछले 24 घंटे में वज्रपात समेत वर्षाजनित हादसों में 19 लोगों की मौत हो गई। प्रदेश के कुल 12 जिले पीलीभीत, लखीमपुर खीरी, श्रावस्ती, बलरामपुर, कुशीनगर, बस्ती, शाहजहांपुर, बाराबंकी, सीतापुर, गोंडा, सिद्धार्थनगर और बलिया के 633 गांव बाढ़ से प्रभावित हैं। आज सीएम योगी श्रावस्ती और बलरामपुर में बाढ़ प्रभावित गांवों का निरीक्षण करेंगे। सीएम योगी यहां पर लगाए गए शिविर का जायजा लेने के साथ राहत सामग्री का भी वितरण करेंगे।

बाढ़ राहत शिविर का जायजा लेंगे सीएम योगी
बता दें कि प्रदेश के कई इलाकों में मूसलाधार बारिश हो रही है। भारी बारिश की वजह से कई जगहों पर बाढ़ जैसे हालात हो गए है। इसी कड़ी में सीएम योगी आदित्यनाथ उन इलाकों का जायजा लेंगे जो बाढ़ प्रभावित हो गए है। आज सीएम योगी श्रावस्ती और बलरामपुर जिलों का दौरा करेंगे। बाढ़ प्रभावित गांवों का निरीक्षण करेंगे और बाढ़ पीड़ितों को राहत सामग्री का वितरण करेंगे। बाढ़ राहत शिविर का भी सीएम योगी जायजा लेंगे।

सीएम योगी रेस्‍क्‍यू किए गए लोगों से करेंगे बात
श्रावस्ती के तहसील जमुनहा की ग्राम पंचायत गजोबरी के गांव मोहनपुर भरता और केवटन पुरवा में 11 नागरिकों के फंसे हुए थे। इसकी जानकारी मिलते ही तत्काल डीएम अजय कुमार द्विवेदी और पुलिस अधीक्षक घनश्याम चौरसिया ने मौके पर पहुंचकर रेस्क्यू हेतु फ्लड पीएसी को निर्देशित किया। जिला प्रशासन और फ्लड पीएसी की लगभग आठ घंटे की कड़ी मेहनत के बाद सभी लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला गया। सीएम योगी आज इन 11 लोगों से वार्ता करेंगे।

यह भी पढ़ेंः UP: 29 सीटों पर हुए नगर निकाय चुनाव में 20 पर जीते निर्दलीय, जानिए भाजापा-कांग्रेस के खाते में आई कितनी सीटें
प्रदेश के नगर निकायों में 29 सदस्य पद के लिए हुए उप चुनाव में 20 सीटों पर निर्दलीय प्रत्याशी विजयी हुए, जबकि सात सीटों पर भाजपा व दो सीटों कांग्रेस प्रत्याशियों ने विजय हासिल की। बुधवार को सभी निकायों में शांतिपूर्ण ढंग से मतगणना के बाद नतीजे घोषित कर दिए गए। राज्य निर्वाचन आयोग ने बताया कि जिन सीटों पर भाजपा के प्रत्याशी जीते हैं, उनमें उन्नाव की नगर पंचायत अचलगंज, गाजीपुर की नगर पालिका परिषद गाजीपुर, नगर पालिका परिषद जमानियां, नगर पालिका परिषद मुहम्मदाबाद, फतेहपुर की नगर पंचायत कारीकान धाता, रामपुर की नगर पालिका परिषद बिलासपुर व सुल्तानपुर की नगर पंचायत कादीपुर शामिल हैं।

​​​​​​​

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Related News

static