बिजली दर में बढोत्तरी के खिलाफ आज से चार दिवसीय प्रदर्शन करेगी कांग्रेस

punjabkesari.in Friday, Sep 06, 2019 - 09:59 AM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में बिजली के दामो में बढोत्तरी के विरोध में कांग्रेस ने चार दिनों तक राज्य स्तरीय प्रदर्शन का ऐलान किया है। कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता बृजेन्द्र कुमार सिंह ने गुरूवार को बताया कि विरोध प्रदर्शन के तहत पहले दिन शुक्रवार को सभी जिलों की मुख्य बाजारों में शाम सात बजे से लालटेन जुलूस निकाला जायेगा जबकि अगले दिन यानी शनिवार से तीन दिनों तक हर ब्लाक में बिजली के बिल में बढ़ोत्तरी के खिलाफ हस्ताक्षर अभियान चलाया जायेगा। जिसके जरिये जनदबाव बनाकर विद्युत मूल्य में की गयी वृद्धि को वापस लेने के लिये योगी सरकार पर दबाव बनाया जायेगा। 

प्रवक्ता ने कहा कि एक तरफ जहां भारतीय जनता पार्टी की गलत आर्थिक नीतियों के चलते पूरे देश एवं प्रदेश में महामन्दी के चलते लोग अपनी नौकरियां और रोजगार गंवा रहे हैं वहीं दूसरी तरफ बड़े पैमाने पर भाजपा भ्रष्टाचार और लूट को जारी रखते हुए पेट्रोल-डीजल और बिजली के दामों में वृद्धि करके आम जनता की जेबों पर डाका डालने का काम कर रही है।   

बृजेन्द्र कुमार सिंह ने कहा कि कल से शुरू हो रहे विद्युत मूल्य बढ़ोत्तरी के खिलाफ आन्दोलन की तैयारी के सम्बन्ध में आज यहां प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में कांग्रेस विधानमंडल दल के नेता अजय कुमार लल्लू की अध्यक्षता में बैठक सम्पन्न हुई जिसमें प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Ajay kumar