आज अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी आएंगे PM मोदी, देंगे करोड़ों की सौगात, यहां देखें पूरा कार्यक्रम

punjabkesari.in Thursday, Jul 15, 2021 - 09:50 AM (IST)

वाराणसीः देश के प्रधानमंत्री व बाबा विश्वनाथ की नगरी वाराणसी के सांसद नरेंद्र दामोदर दास मोदी आज अपने संसदीय क्षेत्र आएंगे। उनके लिए जोर-शोर से पूरी मुस्तैद सुरक्षा के साथ तैयारियां की गई हैं। बता दें कि पीएम लगभग 15 सौ करोड़ रुपये से ज़्यादा की योजनाओं का तोहफा देंगे। इनमें आकर्षण का केंद्र होगा भारत और जापान की दोस्ती का प्रतीक रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर, इस सेंटर के जरिए काशी की कला और संस्कृति को नया अत्याधुनिक मंच मिलेगा।

बता दें कि पीएम मोदी अपने संसदीय क्षेत्र में करीब आठ महीने बाद दौरे पर आ रहे हैं। वह लगभग 5 घंटे यहां वक्‍त बिताएंगे। वहीं पीएम को रिटर्न गिफ्ट भी मिलेगा। दरअसल उन्हें रुद्राक्ष काष्ठ कला की एक नायाब प्रतिमूर्ति लल्लापुरा निवासी मास्टर शिल्पी मुमताज अली जरदोजी और रुद्राक्ष के दानों का अद्भुत प्रयोग करते हुए अंगवस्त्र और जरी से ही उकेर कर रुद्राक्ष लिखा भेट करेंगे। पद्मश्री डॉक्टर रजनीकांत के मार्गदर्शन में लकड़ी खिलौना के नेशनल मेरिट अवॉर्डी रामेश्वर सिंह और स्टेट अवॉर्डी राजकुमार के साथ कुशल शिल्पिओं की टीम ने एक हफ्ते की लगातार कोशिश से रुद्राक्ष भवन के मॉडल को तैयार किया है।

बता दें कि पीएम सुबह 11 बजे मंच पर पहुंचेंगे। यहां उनके साथ मंच पर राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, कैबिनेट मंत्री अनिल राजभर और राज्यमंत्री रवींद्र जायसवाल, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, राज्यमंत्री नीलकंठ तिवारी व भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह रहेंगे। मुख्यमंत्री स्वागत भाषण करेंगे। इसके बाद पीएम रिमोट कंट्रोल से परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास करेंगे। पीएम दोपहर करीब सवा 12 बजे एमसीएच विंग भवन पहुंचेंगे। यहां पीएम के साथ राज्यपाल और मुख्यमंत्री भी होंगे। वह डीएम, आईएमएस के निदेशक, सीएमओ, आईएमए के उपाध्याक्ष सहित अन्य डॉक्टरों से बात करेंगे। पीएम के सामने प्रेजेंटेशन भी होगा। आगे बता दें कि पीएम का रुद्राक्ष भवन में पौने 2 बजे आगमन होगा। सबसे पहले वह भवन के बाहर पार्क में रुद्राक्ष का पौधा लगाएंगे। फिर रुद्राक्ष के शिलापट्ट का अनावरण करेंगे। इसके बाद पीएम मोदी कार्यक्रम को संबोधित करेंगे। 

 

Content Writer

Moulshree Tripathi