काशी में जमकर बरसे तोगड़िया, कहा- नौटंकी बंद करें पीएम मोदी

punjabkesari.in Saturday, Dec 29, 2018 - 12:43 PM (IST)

वाराणसीः अंतर्राष्ट्रीय हिन्‍दू परिषद के अध्यक्ष प्रवीण तोगड़िया ने प्रधानमंत्री के वाराणसी दौरे से ठीक एक दिन पहले ही उनपर उनके ही संसदीय क्षेत्र में तीखा प्रहार किया है। तोगड़िया ने पीएम मोदी को अपना पुराना दोस्‍त बताते हुए कहा कि उन्‍हें ”नौटंकी” बंद कर देनी चाहिए।

उन्होंने कहा कि वर्तमान प्रधानमंत्री को किसानों को धान के समर्थन मूल्य का लगभग डेढ़ गुना मूल्य 2500 रूपया प्रति क्विंटल के हिसाब से देना था। लेकिन वह वादा खिलाफी कर केवल 1750 रुपए प्रति क्विंटल धान का मूल्य निर्धारित किये। तोगड़िया ने कहा कि चावल अनुसंधान केंद्र से किसान का पेट नहीं भरेगा। उनके फसल के दाम से भरेगा।

तोगड़िया ने कहा कि सरकार ने मिर्जापुर के 12 हजार किसानों की 12 हजार एकड़ जमीन हाईवे के लिए अधिग्रहण करने का निर्णय किया है। भूमि अधिग्रहण अधिनियम 2013 के तहत सर्किल रेट का 4 गुना मूल्य किसानों को नहीं दे रही है। भूमि अधिग्रहण अधिनियम 2013 के मुताबिक मिर्जापुर में प्रति एकड़ भूमि का मूल्य लगभग 7.50 करोड़ रुपया होगा। जबकि सरकार प्रति एकड़ 50 लाख रुपया के हिसाब से किसानों को मुआवजा दे रही है।

उन्होंने कहा कि सराकार 84 हजार करोड़ की किसानों से लूट कर रही है। इसलिए हमारा नारा है जमीन हमारा दाम तुम्हारा, नहीं चलेगा। इसलिए किसानों पर अत्याचार हुा तो किसानों का वोट नहीं मिलेगा।

Tamanna Bhardwaj