Tokyo Olympic 2020: बॉक्सिंग में उज्बेकिस्तान के खिलाड़ी से हारे बुलंदशहर के सतीश, गंभीर चोटों के बावजूद जलोलोव से डटकर किया मुकाबला

punjabkesari.in Sunday, Aug 01, 2021 - 05:00 PM (IST)

लखनऊः किसी ने सही कहा है कि हर हार हार हो ये जरूरी नहीं...जी हां कुछ लोग हारकर भी जीत पा जाते हैं। यही साबित कर दिखाया है टोक्यो ओलंपिक में भाग लेने गए भारतीय बॉक्सर सतीश कुमार ने जो कि उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर से हैं। सतीश कुमार हैवीवेट में उज्बेकिस्तान के वर्ल्ड नंबर वन जलोलोव बखोदिरि से हार कर मेडल की रेस से बाहर हो गए। बखोदिरि को पहले राउंड में सभी जजों ने 10-10 अंक दिए। दूसरे राउंड में भी फैसला बखोदिरि के पक्ष में रहा। तीसरे राउंड में भी वह आसानी से जीत गए। सतीश ने काफी कोशिश की और शानदार प्रदर्शन किया लेकिन उन्हें हार का सामना करना पड़ा।

बॉक्सर सतीश यादव ने क्वालीफाइंग राउंड में शानदार प्रदर्शन करते हुए जमैका के खिलाड़ी ब्राउन रिकार्डो को मात देकर क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई थी। लेकिन क्वालीफाइंग राउंड में सतीश को हाथ और चेहरे पर काफी चोट लग गई थी। ब्लड लॉस के साथ सतीश को टांके भी लगे थे। यही इंजरी क्वार्टर फाइनल में सतीश के लिए मुसीबत बन गई। इसके बावजूद सतीश यादव ने पूरे दमखम के साथ मुकाबला किया। सतीश ने क्वालीफाइंग राउंड में 91 किलो वर्ग के अंतिम-16 में 4-1 से जीत हासिल की थी। सतीश यादव ने जब क्वालीफाइंग राउंड जीता था तब प्रशंसकों ने सतीश यादव को रिंग का शेर टाइटल दिया।

 

 

Content Writer

Moulshree Tripathi