Tokyo Olympics 2020: Selfie Points के जरिए रेलवे बढ़ाएगा खिलाड़ियों का मनोबल, जानिए कैसे

punjabkesari.in Wednesday, Jul 14, 2021 - 06:18 PM (IST)

प्रयागराज: टोक्यो ओलंपिक के लिए खिलाड़ी जहां कोविड काल में भी परचम लहराने के अभ्यास में जुटे है, ऐसे में उन सभी खिलाड़ियों के हौसला अफजाई की भी तैयारी सरकार ने शुरू कर दी है। इसी कड़ी में उत्तर रेलवे भी रेलवे स्टेशन्स पर सेल्फी प्वाइंट बनाकर आम लोगों को खिलाड़ियों का उत्साह बढ़ाने के लिए प्रेरित कर रहा है।



भारतीय खेल प्राधिकरण व भारतीय आलंपिक एसोसिएशन ने युवा मामले एवं खेल मंत्रालय के साथ टोक्यो ओलंपिक-2020 (जुलाई-2021) में भारतीय खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करने के लिए एक कैंपेन की शुरूआत की है। इस कैंपेन को आगे बढ़ाने में रेलवे भी पीछे नहीं है। प्रयागराज रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर एक पर भी एक सेल्फी पॉइंट बनाया गया है जहां पर रेलवे स्टेशन पहुंच रहे यात्री अपनी सेल्फी खींचते नजर आ रहे हैं।



यात्रियों का कहना है की सरकार की यह बेहतर पहल  है, इससे ओलंपिक के प्रति लोग जागरूक होंगे साथ ही साथ ओलंपिक में भाग ले रहे खिलाड़ियों का मनोबल भी बढ़ेगा। यात्रियों का यह भी कहना है कि वह सेल्फी पॉइंट पर फोटो क्लिक करके सोशल साइट पर अपलोड भी करेंगे ताकि और लोगों को भी इसके बारे में पता लगे।  लोगो का कहना है कि इस बार अधिक से अधिक भारत के खाते में गोल्ड और सिल्वर मेडल आए इसके लिए वह भगवान से प्रार्थना भी कर रहे हैं। इस बार के टोकियो ओलंपिक में रेलवे विभाग के कई खिलाड़ी ओलंपिक में भाग ले रहे हैं जिसमें दो खिलाड़ी एनसीआर रेलवे के भी है। एनसीआर रेलवे में तैनात गुरजीत कौर और निशा वारसी भारतीय वूमेंस हॉकी टीम का हिस्सा है जिसको लेकर के रेलवे विभाग काफी उत्साहित है।



उत्तर मध्य रेलवे के सीपीआरओ डॉक्टर शिवम शर्मा का कहना है कि रेलवे स्टेशन पर जहा सेल्फी पॉइंट लगाया गया है वहां से काफी अच्छा फीडबैक मिल रहा हैं। लोग ओलंपिक के प्रति जागरूक हो रहे हैं साथ ही युवा पीढ़ी खेल के प्रति रुचि दिखा रही है। शर्मा ने कहा कि वह देश के सभी खिलाड़ियों को शुभकामनाएं दे रहे हैं। उनको उम्मीद है की इस तरह के सेल्फी जोन बनाकर के खिलाड़ियों का हौसला अफ़ज़ाई करना उन सभी खिलाड़ियों को मनोबल बढ़ाने की लिए सार्थक कदम है जिससे हमारी भारतीय टीम ओलंपिक में बेहतर प्रदर्शन करें।



वहीं पंजाब केसरी के संवाददाता सैय्यद आकिब रज़ा ने प्रयागराज रेलवे स्टेशन का जायज़ा लिया। गौरतलब है कि 23 जुलाई से टोक्यो में ओलंपिक की शुरुआत हो रही है ऐसे में देश के कई हिस्सों में इस तरह का सेल्फी प्वाइंट लगा कर खिलाड़ियों का मनोबल बढ़ाना एक सार्थक कदम है।

Content Writer

Umakant yadav