Brijbhushan Singh की अयोध्या रैली रद्द,  9 जून तक बृजभूषण ​को ​करें गिरफ्तार, वरना होगा.... पढ़ें यूपी Top Ten News

punjabkesari.in Saturday, Jun 03, 2023 - 06:28 AM (IST)

अयोध्या, Brijbhushan Singh: भारतीय कुश्ती महासंघ के प्रमुख बृजभूषण शरण सिंह के मामले ने तूल पकड़ा हुआ है। इस बीच अंतरराष्ट्रीय खेल निकाय ने भारत में पहलवानों के विरोध का समर्थन करने के साथ उनके साथ किए जा रहे व्यवहार की निंदा कर रहे हैं। दूसरी तरफ  बीजेपी के नेता बृजभूषण शरण सिंह के पक्ष में समर्थन जुटाने में लगे हुए हैं। अयोध्या में शक्ति प्रदर्शन के लिए भीड़ जुटाने में लगे थे। हालांकि अयोध्या रैली रद्द कर दी गई है। खाप महापंचायत'' ने शुक्रवार को भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के निवर्तमान अध्यक्ष एवं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सांसद बृजभूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी की मांग की और सरकार को इस पर कार्रवाई के लिए नौ जून तक का समय दिया। किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा कि सरकार के पास 9 जून तक समय है। 

1- CM योगी का बड़ा बयान, कहा- शहरी क्षेत्र में भी लागू होगी मातृभूमि योजना
लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी,आदित्‍यनाथ  CM Yogi ने शुक्रवार को कहा कि राज्य सरकार ने अभी मातृभूमि योजना को ग्रामीण क्षेत्र में लागू किया है, उसे शहरी क्षेत्र में भी लागू किया जाएगा। मुख्यमंत्री ने यहां इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में 'उत्तर प्रदेश मातृभूमि योजना' की शुरुआत करने के बाद अपने संबोधन में कहा , ''माँ और जन्मभूमि स्वर्ग से बढ़कर होती है, इनकी कोई तुलना नहीं की जा सकती है, इसलिए मातृभूमि योजना से सबको जुड़ने का सौभाग्य मिलना चाहिए।'' योगी ने कहा कि ''हमारी सरकार ने अभी इस योजना को ग्रामीण क्षेत्र में लागू किया है। मातृभूमि योजना को हम शहरी क्षेत्र में भी लागू करेंगे। इससे दो तरह के कार्य होंगे, एक तो व्यक्ति अपनी जड़ों के साथ जुड़ेगा, दूसरा अपनी मातृभूमि के लिए कुछ कर पाएगा।

2- Ghaziabad Encounter: गाजियाबाद में 50 हजार का इनामी मोनू चौधरी मुठभेड़ में ढेर, दो पुलिसकर्मी भी घायल

गाजियाबाद/लखनऊ, Ghaziabad Encounter: गाजियाबाद के मुरादनगर थानाक्षेत्र में शुक्रवार को जवाबी गोलीबारी में 50 हजार रुपए का इनामी अपराधी मोनू चौधरी उर्फ विशाल मारा गया और दो पुलिसकर्मी भी घायल हुए हैं। पुलिस ने यह जानकारी दी। उत्तर प्रदेश के विशेष पुलिस महानिदेशक (कानून-व्यवस्था) प्रशांत कुमार ने बताया कि शुक्रवार अपराहन लगभग साढ़े तीन बजे गाजियाबाद जिले के मुरादनगर में जवाबी गोलीबारी में 50 हजार रुपये का इनामी मोनू चौधरी उर्फ विशाल मारा गया। 

3- मिशन 2024: अब भाजपा को उसके ही तरीके से ललकारेंगे अखिलेश, बनाई ये रणनीति
लखनऊ: लोकसभा चुनाव जैसे जैसे नजदीक आ रहा है कि वैसे वैसे पार्टियां जीत के लिए रणनीति बनाने में जुट गई हैं। कोई गठबंधन की राह देख रहा है तो कोई अकेले मैदान में उतरने का मन बना चुका है। इस कड़ी में उत्तर प्रदेश की मुख्य विपक्षी दल समाजवादी पार्टी ने भी काम शुरू कर दिया है। एक नया राजनीतिक दांव खेलने की चाहत में समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव अब भाजपा को उसी की तर्ज पर ललकारने जा रहे है। अपने लोकसभा अभियान के तहत कार्यकर्ताओं के प्रशिक्षण के लिए सपा ने अपने कार्यक्रम की शुरुआत सीतापुर के नैमिषारण्य से की है। इसे भाजपा की अयोध्या राजनीति की तर्ज पर देखा जा रहा है। 

4- High Court ने PWD में नियम विरुद्ध पदोन्नति को किया निरस्त, लोक निर्माण विभाग के 200 अभियंता किए जायेंगे Demote
लखनऊः लोक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी) में तीन चरणों में अभियंताओं की नियम विरुद्ध पदोन्नति को उच्च न्यायालय ने निरस्त कर दिया। न्यायालय के इस फैसले के बाद लोक निर्माण विभाग के 200 अभियंताओं को पदावनत (डिमोट) किया जाएगा। इनके पास सहायक अभियंता और अधिशासी अभियंता का दायित्व है। डिग्री-डिप्लोमा विवाद के चलते जब यह मामला उच्च न्यायालय पहुंचा तो न्यायालय ने इससे संबंधित सभी 40 याचिकाओं में डिप्लोमा इंजीनियर्स संघ के पक्ष में फैसला दिया।

5- Ballia News: साध्वी निरंजन ज्योति बोलीं - 'PM मोदी ने संसद में वो कर दिखाया, जो अन्य प्रधानमंत्री नहीं करना चाहते थे'

Ballia News: केंद्रीय मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को ‘संत' बताया। उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी को देश का माहौल ‘बदलने' का श्रेय भी दिया।

6- देश का दुर्भाग्य है कि हम अपने भारतीयों को हिंदू-मुस्लिम से पहचानते हैं: जमाल सिद्दीकी
Ballia News: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के नेतृत्व में 9 साल (9 Years) पूर्ण होने के उपलक्ष्य में भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जमाल सिद्दीकी (Jamal Siddiqui) ने प्रेस वार्ता (Press conference) में कहा कि देश (Country) का दुर्भाग्य है कि हम सब लोग अपने भारतीयों (Indians) को हिंदू-मुस्लिम (Hindu-Muslim) से पहचानते हैं। उन्होंने कहा कि देश में प्रधानमंत्री मोदी (PM Modi) के कैबिनेट (Cabinet) में सक्षम योग्य मंत्री हैं इसलिए देश का नाम दुनिया भर में है। आज मोदी जी दुनिया का नेतृत्व करने में सक्षम है।

7- BRD में मरीज के साथ मारपीट की घटना पर Akhilesh ने उठाए सवाल, कहा- जिनसे गोरखपुर नहीं संभल रहा वो बाकी क्या…
गोरखपुर: सीएम सिटी गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल में जूनियर डॉक्टरों की गुंडई को लेकर सपा प्रमुख अखिलेश यादव Akhilesh ने योगी सरकार पर जमकर निशाना साधा है। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि जिनसे गोरखपुर नहीं संभल रहा वो बाकी क्या… दरसल,  बीआरडी मेडिकल कॉलेज में देवरिया के रहने वाले संदीप सिंह को पेट में दर्द की वजह से भर्ती कराया गया था। 

8- भाजपा सांसद ने राहुल गांधी पर साधा निशाना, कहा- जब विदेश जाते हैं तभी ज्ञान चक्र क्यों खुलता है?
Baliya News: बलिया प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में 9 साल पूर्ण होने के उपलक्ष्य पर बीजेपी सांसद विरेन्द्र सिंह मस्त ने कहा कि राहुल गांधी जब विदेश जाते हैं तभी ज्ञान चक्र क्यों खुलता है, उनको ज्ञान विदेश में  जाने के बाद ही मिलता है। सबसे बड़ा खतरा है इस देश में भारतीय लोकतंत्र के साथ पक्ष के साथ विपक्ष भी होता है, लेकिन राहुल गांधी ने इस विपक्ष को इतना बदनाम कर दिया है इतना कमजोर कर दिया है कि शेष में भारतीय लोकतंत्र पर विपक्ष का नहीं होने का खतरा पैदा हो गया है।

9- Etawah News: जान जोखिम में डालकर सफर करते युवक का वीडियो हुआ वायरल, पुलिस ने की कार्रवाई.....
(अरवीन कुमार)Etawah News:  उत्तर प्रदेश के इटावा जिले में जान जोखिम में डालकर ऑटो पर सफर करने का एक युवक का एक वीडियो सोशल मीडिया पर इस समय तेजी के साथ वायरल हो रहा है। वायरल वीडियो में युवक ऑटो के पीछे खड़े होकर सफर करता हुआ दिखाई दे रहा है, लेकिन उसके लिए यह सफर कितना महंगा हो सकता है, यह उसने नहीं सोचा होगा।

10- Bhojpuri News: खेसारी लाल यादव की फिल्म 'संघर्ष 2' के गाना 'गजब जीवन जिही' का टीजर रिलीज
मुंबई, Bhojpuri News: भोजपुरी सिनेमा जगत के सुपरस्टार खेसारी लाल यादव की आने वाली फिल्म संघर्ष 2 के गाना गजब जीवन जिही का टीजर रिलीज हो गया है। गजब जीवन जिही गाने का पोस्टर और टीजर आज वल्डर्वाइड रिकार्ड्स द्वारा जारी किया गया है। जिसमें खेसारी लाल यादव और माही श्रीवास्तव की जोड़ी नजर आ रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Recommended News

Related News

static