यूपी में आंधी-तूफान का प्रचंड प्रहारः  6 लोगों की मौत, कई घायल

punjabkesari.in Saturday, Jun 02, 2018 - 11:06 AM (IST)

मुरादाबादः उत्तर प्रदेश में आंधी तूफान ने फिर अपना कहर बरपाया है। शुक्रवार रात को आई आंधी और बारिश ने 6 लोगों की जान ले ली है। जबकि कई लोग घायल भी हो गए हैं। सड़कों पर पेड़ गिरने से जहां यातायात प्रभावित हुआ है, वहीं जनपद के कई क्षेत्रों में देर रात से बिजली गुल है। डीएम ने मृतकों के परिजनों को 4 लाख मुआवजे का ऐलान किया है।

बता दें कि मुरादाबाद जिले में आंधी और बारिश से 2 लोगों के मरने की सूचना है। अमरोहा जिले में गजरौला बस्ती के मोहल्ला जलाल नगर निवासी मुबारक (10 वर्ष) की गंभीर चोट लगने से मौत हो गई। मेरठ में भी तेज आंधी तूफान ने एक बच्ची की जान ले ली। साईं बाबा मंदिर गिरने से बच्ची की मौत हो गई। संभल में भी तेज आंधी तूफान में अब तक 2 की मौत हो गई। असमोली इलाके में पेड़ गिरने से युवक की मौत हुई। हयातनगर नगर इलाके में दीवार गिरने से एक महिला की मौत  हुई। एटा जिले में भी तेज आंधी और तूफान से 5 लोग घायल हुए हैं।

वहीं मौसम विभाग का अनुमान है कि आसमानी आफत अभी रुकने वाली नहीं है। पश्चिमी और पूर्वी उत्तर प्रदेश में पिछले कुछ घंटों में आंधी-पानी की प्रबल संभावना है। जिसके बाद सभी जिलों को अलर्ट पर कर दिया गया है।

आंधी-तूफान के बाद प्रशासन ने नुकसान का आंकलन शुरू कर दिया है। सरकारी महकमों को तूफान से प्रभावित लोगों की तत्काल मदद करने का आदेश उच्च अधिकारियों ने रात में ही जारी कर दिया है। डीएम मुरादाबाद देर रात तक आंधी से हुए नुकसान को लेकर जानकारी लेते रहे और प्रभावितों को मदद के लिए टीमें रवाना की गई। 

 

Tamanna Bhardwaj