जंगल में पर्यटन का लुफ्त उठाने आए पर्यटकों ने सड़क पर शावकों संग देखी बाघिन, वीडियो बना किया वायरल

punjabkesari.in Thursday, Mar 25, 2021 - 09:17 AM (IST)

पीलीभीत: उत्तर प्रदेश के पीलीभीत में पीटीआर (पीलीभीत टाइगर रिजर्व) अपनी खूबसूरती के लिए अक्सर चर्चाओं में बना रहता है। इसको साथ ही टाइगर रिजर्व में आने वाले पर्यटकों को अक्सर वन्यजीवों के दीदार हो जाते हैं। कई बार बाघ भी चहलकदमी करते हुए पर्यटकों के सामने आ जाता है। इस बार पर्यटकों ने बाघिन और उसके शावकों को चहलकदमी करते हुए देखा तो वे वाहनों को रोक कर वीडियो बनाने लगे।

पीलीभीत टाइगर रिजर्व के डिप्टी डायरेक्टर नवीन खंडेलवाल ने बताया कि वायरल वीडियो पीलीभीत टाइगर रिजर्व से गुजरकर खटीमा जाने वाली रोड का है। वीडियो में बाघिन अपने 2 शावकों के साथ सड़क पार करती हुई दिखाई दे रही है। बहुत देर तक बाघिन की चहल कदमी से यातायात प्रभावित रहा। सड़क से गुजरकर बाघिन शावकों के साथ जंगल की ओर चली गई।

पीलीभीत टाइगर रिजर्व में पर्यटन की द्दष्टि से विकसित कराए गए चूका पिकनिक स्पॉट के आसपास भी बाघ की चहलकदमी दिखाई दे रही है। यहां बाघ की चहल कदमी का एक वीडियो भी सामने आया है। यह सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। पीलीभीत टाइगर रिजर्व के जंगलों में पर्यटन का लुफ्त उठाने आए पर्यटकों ने इस बाघ का वीडियो बनाया है।

Content Writer

Anil Kapoor