भैरव बाबा के दर्शन कर लौट रहे श्रद्धालुओं से भरी ट्रैक्टर ट्रॉली पलटी, दो महिलाओं की मौत, 18 घायल

punjabkesari.in Tuesday, Oct 04, 2022 - 12:45 PM (IST)

चित्रकूट: जिले के भरतकूप क्षेत्र में श्रद्धालुओं से भरी एक ट्रैक्टर-ट्रॉली के अनियंत्रित होकर पलट जाने से उस पर सवार दो महिलाओं की मौत हो गयी तथा 18 अन्य घायल हो गए। अपर पुलिस अधीक्षक (एएसपी) चक्रपाणि त्रिपाठी ने मंगलवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि सोमवार शाम कुछ श्रद्धालु मध्य प्रदेश के सतना जिले के एक देवस्थान से बच्चे का मुंडन संस्कार कराने के बाद ट्रैक्टर-ट्रॉली से लौट रहे थे।

त्रिपाठी ने कहा कि ट्रैक्टर-ट्रॉली भरतकूप थाना क्षेत्र के कोलावा-मानपुर मोड़ के पास अनियंत्रित होकर पलट गई। उन्होंने बताया कि इस हादसे में 65 साल की महिला शिवकुमारी की घटनास्थल पर ही मौत हो गयी, जबकि इलाज के दौरान मैना देवी नामक महिला ने मंगलवार को दम तोड़ दिया। त्रिपाठी ने बताया कि हादसे में घायल अन्य 18 श्रद्धालुओं का इलाज सरकारी अस्पताल में चल रहा है। इनमें तीन की हालत गंभीर बनी हुई है।

हादसों से नहीं ले रहे हैं सबक 
गौरतलब है कि फतेहपुर के चंद्रिका देवी मंदिर में आयोजित एक मुंडन समारोह में शामिल होने के बाद शनिवार को 34 लोगों को लेकर एक ट्रैक्टर-ट्रॉली घाटमपुर जा रही थी। इस बीच, ट्रैक्टर-ट्रॉली के तालाब में गिर जाने से उस पर सवार 13 महिलाओं और इतने ही बच्चों समेत कुल 26 लोगों की मौत हो गई। चश्मदीदों के मुताबिक, तालाब में भरे हुए पानी की वजह से इन श्रद्धालुओं की डूबकर मौत हुई। ट्रॉली में सवार महिलाओं ने बताया कि सभी लोग मुंडन संस्कार कार्यक्रम से वापस अपने गांव लौट रहे थे, लेकिन गांव से करीब 5 किलोमीटर पहले सांढ़ चौराहे पर ट्रैक्टर चालक समेत सभी युवकों ने जमकर शराब पी थी। जिसका विरोध महिलाओ ने किया था। उनका कहना है कि, शराब के नशे में ये हादसा हुआ। 

Content Writer

Imran